Nov 2, 2017

रायबरेली NTPC प्लांट में हुआ विस्फोट, 18 लोग उडे, 100 घायल


rae-bareli-ntpc-blast-case-18-injured-and-more-than-100-injured

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आयी है, खबर है कि शहर के फिरोज गाँधी नेशनल थर्मल प्लांट (NTPC) की पाइप में ब्लास्ट से वहां मौजूद करीब 18 लोगों के चीथड़े उड़ गए जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए.

इस घटना पर सभी नेताओं ने दुःख प्रकट किया है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी घटना पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि यह घटना बहुत दुखद है, मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. उन्होंने यह भी कहा कि हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं, राहत बचाव कार्य के आदेश दे दिए गए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रायबरेली में 1550 मेगा वाट का थर्मल प्लांट है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के पति फिरोज गाँधी के नाम पर है. सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी ने भी घटना पर दुःख प्रकट किया है, राहुल गाँधी कल रायबरेली दौरे पर भी जाएंगे।

घटना के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कई एम्बुलेंस दुर्घटना स्थल पर रवाना कर दी, लखनऊ के सभी अस्पतालों में इलाज की सेवायें उपलब्ध करा दीं, मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार की मदद का ऐलान किया है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: