Nov 14, 2017

कांग्रेस के 10 साल की कथा सुनाकर PM MODI ने विदेश में फिर उड़वाई कांग्रेस की जमकर हंसी, पढ़ें


pm-narendra-modi-exposed-congress-in-philipines-speech

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस पार्टी की बेइज्जती करवाने और हंसी उड़वाने का कोई मौका नहीं छोड़ते, खासकर विदेशों में तो वे हमेशा ही कांग्रेस के 10 साल की कथा खोलकर उसकी खूब हंसी उडवाते हैं, कल फिलीपींस में भी मोदी ने ऐसा ही किया, भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार और वर्तमान की मोदी सरकार के बीच में अंतर बताया जिसे सुनकर भारतीय समुदाय के लोगों ने जमकर तालियाँ बजायीं.

मोदी ने कांग्रेस के 10 साल की कथा बांचते हुए कहा - आपमें से जो भी लोग 20-25 साल में भारत से यहाँ आये होंगे उन्हें पता होगा, हमारे यहाँ गैस का सिलेंडर लेने को बहुत बड़ा काम माना जाता था, अगर घर में सिलेंडर आ जाय तो आस पास में ऐसा माहौल बन जाता था जैसे कि मर्सडीज गाड़ी आयी हो. (यह सुनकर लोग हंसने लगे), गैस सिलेंडर लेना बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती थी.

मोदी ने आगे कहा - हमारे देश में गैस का कनेक्शन इतनी बड़ी चीज हुआ करती थी कि पार्लियामेंट के मेंबर को 25 कूपन मिलते थे और वे साल भर में अपने क्षेत्र के लोगों को 25 सिलेंडर उपलब्ध करवाते थे, उन कूपनों का वे लोग क्या करते थे यह मैं बताना नहीं चाहता, अख़बारों में आता था.

मोदी ने बताया - आपको याद होगा 2014 में जब लोकसभा चुनाव हुआ तो उस समय एक तरफ बीजेपी थी और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी थी, कांग्रेस पार्टी की एक मीटिंग हुई, देश इन्तजार कर रहा था कि शायद मीटिंग में तय होगा कि कांग्रेस किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, शाम को मीटिंग के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस हुई तो उस प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि अगर हम 2014 का लोकसभा चुनाव जीतेंगे तो साल भर में 9 की जगह 12 सिलेंडर देंगे. मतलब 9 सिलेंडर कि 12 सिलेंडर, इस मुद्दे पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही थी, यानी 2014 तक सोच का यही दायरा था और देश भी ताली बजाता था कि बहुत अच्छा, बहुत अच्छा, 9 के 12 मिल जाएंगे.

मोदी ने अपनी सरकार के बारे में बताते हुए कहा कि - हमने आने के बाद लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील की, करोड़ों लोगों ने सब्सिडी छोड़ी लेकिन हमने इसे खजाने में नहीं डाला, हमने तीन करोड़ परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन दे दिया है और पांच करोड़ तक सिलेंडर पहुँचना है, भारत में 25 करोड़ परिवार हैं जिसमें से हम 5 करोड़ परिवारों को मुफ्त में गैस सिलेंडर दे रहे हैं.

मोदी ने घोटालों की कथा बताते हुए कहा कि - सिलेंडर की सब्सिडी जाती थी जिससे लगता था कि लोगों का भला होता होगा, मैंने आकर सिलेंडर को आधार से जोड़ दिया, उसके बाद हमें पता चला कि ऐसे ऐसे लोगों को भी सब्सिडी जाती थी जो पैदा ही नहीं हुए हैं, लेकिन मैंने आकर उसपर ताला लगा दिया.

मोदी ने कहा कि मैंने कोई बड़ा काम नहीं किया, मैंने बस इतना किया कि जो झूठे और भूतिया लोग हैं तो पैदा ही नहीं हुए हैं उनको सब्सिडी ना मिले, उसका परिणाम यह हुआ कि 57 हजार करोड़ रुपये बच गए. ये 57 हजार करोड़ रुपये हर साल जाते थे, ये पैसे जिन लोगों के पास जाते थे उनको मोदी कैसे लगेगा, वो मेरी फोटो निकालने के लिए आएगा क्या, वो मोदी को पसंद करेगा क्या.

मोदी ने पूछा - काम करना चाहिए या नहीं, देश में बदलाव आना चाहिए या नहीं आना चाहिए, कठोर निर्णय करना चाहिए या नहीं करना चाहिए, देश को आगे ले जाना चाहिए या नहीं, आप लोगों को मैं विश्वास दिलाता हूँ कि जिस मकसद के लिए मुझे देश ने चुना है उस मकसद को पूरा करने में मैं कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: