Nov 28, 2017

मोदी की पर्सनालिटी से मेल नहीं खा पायी इवांका ट्रम्प, एक वंशवादी, दूसरा वंशवाद विरोधी


pm-narendra-modi-and-ivanka-trump-bilateral-meeting-hyderabad

आज हैदराबाद में ग्लोबल इंटरप्रन्योरशिप समिट की बैठक है जिसमें भाग लेने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प भी आयी हुई हैं, आज मीटिंग से समय निकालकर उन्होंने मोदी के साथ राजनीतिक मुलाक़ात की, दोनों के साथ अमेरिकी और भारतीय डेलिगेशन भी था.

दोनों नेताओं की मुलाक़ात की फोटो ट्विटर पर वायरल हो गयी लेकिन अधिकतर लोगों को मोदी को इवांका ट्रम्प की जोड़ी अच्छी नहीं लगी क्योंकि मोदी की पर्सनालिटी के आगे इवांका ट्रम्प कहीं नहीं टिकतीं, इवांका ट्रम्प भले ही अपने राष्ट्रपति पिता की राजनीतिक सलाहकार हों लेकिन अनुभव के मामले में मोदी के आगे ना तो डोनाल्ड ट्रम्प टिकते हैं और ना ही इवांका ट्रम्प.

वैसे भी मोदी वंशवाद विरोधी हैं जबकि इवांका ट्रम्प वंशवाद का उदाहरण बनने जा रही हैं. क्योंकि एक तरह से अमेरिका में बाप-बेटी की सरकार चल रही है, मोदी ऐसी राजनीति के खिलाफ हैं जिसमें माँ-बेटा, बाप-बेटा और बाप-बेटी का ही राज हो, मोदी भारत में वंशवाद की राजनीति का विरोध करते रहते हैं, सोनिया-राहुल, मुलायम-अखिलेश, लालू-तेजस्वी आदि नेताओं पर मोदी और बीजेपी नेता हमले करते रहते हैं लेकिन आज इवांका ट्रम्प मोदी के सामने बैठकर उन्हें चिढा रही थीं.

देखिये कुछ कमेन्ट, जिसमें लोग मोदी-इवांका की इस मुलाकत पर क्या कह रहे हैं.

modi-ivanka-meeting

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: