Nov 4, 2017

मोदी के शानदार काम पर वर्ल्ड बैंक की CEO ने बजायी तालियाँ, मोदी बोले, अब सोने का मन नहीं करेगा


pm-namo-modi-reform-ease-of-doing-business-world-bank-ceo-happy

सिंगापुर, अमेरिका, ब्रिटेन, आदि देशों को दुनिया के लोग बढ़िया और विकसित देश बताते हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि वहां पर बिजनेस करना आसान है, लोग असानी के साथ बिजनेस कर सकते हैं लेकिन भारत में बिजनेस करना बहुत मुश्किल है, यहाँ पर बिजनेस करने के लिए कई ताम झाम करने पड़ते हैं, कई लोग तो ताम झाम से डरकर बिजनेस करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाते, इसका नतीजा यह होता है कि युवाओं को रोजगार नहीं मिलता. 

बिजनेस वाले अच्छे देशों में शामिल होने के लिए Ease of Doing Business लिस्ट में सुधार करना पड़ता है, कांग्रेस सरकार में भारत इस लिस्ट में 142वें नंबर पर था, भारत देश पर दुनिया की कोई कंपनी, कोई देश भरोसा नहीं करता था लेकिन मोदी सकरार ने केवल तीन साल में भारत को 142वें से 100वें नंबर पर पहुंचा दिया और अगर सब कुछ सही रहा तो पांच साल पूरे होने पर भारत 50 के अन्दर आ जाएगा.

इस साल भारत ने Ease of Doing Business लिस्ट में 30 अंकों का सुधार किया है, इतनी बड़ी सफलता मिलने के बाद भी कांग्रेस नेता इस रिपोर्ट का नकार रहे हैं और मोदी पर वर्ल्ड बैंक को खरीदने का आरोप लगा रहे हैं.

आज मोदी ने कांग्रेसियों को जवाब देते हुए कहा कि कई लगो तो वर्ल्ड बैंक में काम करके खुद को तीस मार खान बताते हैं लेकिन अब वही लोग वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट को नकार रहे हैं.

मोदी ने कहा कि वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट बताती है कि हमने अर्थव्यवस्था को सुधारने में बहुत मेहनत की है और अभी भी बहुत मेहनत करने की जरूरत है. 

मोदी ने कहा कि वैसे भी आप जानते हैं, मेरे पास और कोई काम तो है नहीं, One Life One Mission, मेरे पास यही काम है, मोदी के मुंह से इतना सुनते ही वर्ल्ड बैंक की CEO क्रिस्तैलिना जार्जिया तालियाँ बजाने लगीं, वहां उपस्थित अन्य लोग भी तालियाँ बजाने लगे.

मोदी ने कहा कि मेरा सिर्फ एक मकसद है, मेरा देश, मेरे देश के सवा सौ करोड़ लोग, उनकी जिन्दगी में बदलाव लाना, इसलिए जो अपेक्षाएं दुनिया हमसे रख रही है उसे पूरा करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

मोदी ने कहा की 142 से 100 पर आने के बाद मुझे सोने की इक्षा नहीं होती, और कुछ करने का मन करता है. मतलब अब मोदी भारत को टॉप 10 में लाने के लिए और कड़ी मेहनत करेंगे।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: