Nov 15, 2017

पी चिदंबरम ने बताया जिन्दगी का सबसे बड़ा मलाल, ये सौभाग्य तो अरुण जेटली को मिला, पढ़ें


pee-chidambaram-desire-to-become-fm-in-majority-government-not-fulfilled

पी चिदंबरम किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वह कई बार देश के वित्त मंत्री और एक बार गृह मंत्री भी रहे हैं, हाल ही में उन्होंने कश्मीर की आजादी का समर्थन करके काफी नाम कमाया है, कल उन्होंने अहमदाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उन्होंने भले ही देश के वित्त मंत्री के तौर पर काफी वर्षों तक काम किया है लेकिन एक बात का मलाल मुझे हमेशा रहेगा कि मैं पूर्ण बहुमत की सरकार में वित्त मंत्री नहीं बन सका.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2004-2014 के बीच देश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन उसे स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था, सपा-बसपा, DMK, TMC और अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के सहारे उसकी सरकार बनी थी, वर्तमान की बीजेपी सरकार पूर्व बहुमत की सरकार है, लोकसभा में अकेले बीजेपी की ही 380 सीटें हैं. पूर्ण बहुमत की सरकार में वित्त मंत्री बनने का सौभाग्य अरुण जेटली को मिला है इसलिए वे दनादन बड़े बड़े फैसले लेकर भ्रष्टाचारियों की नींद खराब किये हुए हैं.

कल पी चिदंबरम ने गुजरात में बड़ी बड़ी बातें कीं जो वह अपने कार्यकाल में नहीं कर सके, उन्होंने कहा कि सिर्फ 1 लाख करोड़ रुपये की बुलेट ट्रेन लाने से विकास नहीं हो सकता बल्कि विकास एक लिए शिक्षा, स्वास्थय, परिवहन, शौचालय और लैंगिक समानता जैसे क्षेत्रों में बराबर काम करने की जरूरत है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: