Follow by Email

Total Pageviews

Blog Archive

Search This Blog

पाकिस्तान में हर तरफ बवाल, बंद किये गए सभी टीवी चैनल, इमरजेंसी जैसे हालात, पढ़ें क्यों

Share it:
pakistan-emergency-order-to-close-live-tv-channel-after-violent-protest

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आयी है, वहां पर इमरजेंसी जैसे हालात बन गए हैं, सभी टीवी चैनल बंद करा दिए गए हैं, सेना फ्लैग मार्च कर रही है, प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरकर जगह जगह आगजनी और प्रदर्शन कर रहे हैं, सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में अब तक करीब 65 लोग घायल हो चुके हैं, पहले यह प्रदर्शन सिर्फ इस्लामाबाद में हो रहा था लेकिन अब पूरे देश में फ़ैल चुका है.

पूरे देश में प्रदर्शन फैलने से पाकिस्तान नहीं चाहता हूँ कि दूसरे देश देखें और पाकिस्तान का मजाक उडाएं इसलिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तुरंत ही सभी चैनलों को बंद करने के आदेश दे दिए.

क्यों हो रहा है प्रदर्शन'

रिपोर्ट के अनुसार कुछ इस्लामिक कट्टरपंथी लोग कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं जिन्होंने प्रोफेट मुहम्मद को लेकर किसी कानून में बदलाव किया था जो कट्टरपंथियों को गंवारा नहीं हुआ, हालाँकि सरकार ने कानून को फिर से उनकी मांग के अनुसार बदल दिया था लेकिन कानून मंत्री से इस्तीफ़ा नहीं लिया गया.

कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों को दो हप्ते पहले ही जगह खाली करने का आदेश दिया था लेकिन वह लोग जगह खाली करने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए पाकिस्तानी सुरक्षाबल उन्हें जबरदस्ती उठाने के लिए आये, जैसे ही प्रदर्शनकारियों को इस बात का पता चला उन्होंने दंगा, आगजनी और उपद्रव करना शुरू कर दिया.

धरना-प्रदर्शन को देखकर हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने सभी टीवी चैनलों को बंद करने का आदेश दे दिया, ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात हो गए हैं.
Share it:

International

Politics

Post A Comment:

0 comments: