Nov 29, 2017

सचिन तेंदुलकर को BCCI ने दिया बड़ा सम्मान, अब कोई इंडियन क्रिकेटर नहीं पहनेगा 10 नंबर की जर्सी


no-indian-cricketer-will-use-10-number-dress-in-international-match

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटरों की सहमति के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा निर्णय लिया है, अब भारत में कोई भी क्रिकेट खिलाडी 10 नंबर की जर्सी नहीं पहनेगा।

आपको बता दें कि भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी पहनकर क्रिकेट खेलते थे. उन्हें सम्मान देने के लिए BCCI ने 10 नंबर की जर्सी पर सचिन का एक तरह से कॉपी-राईट कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से 10 नंबर की जर्सी को अनौपचारिक तौर पर रिटायर करने निर्णय लिया है।. अब उनके सम्मान में कोई खिलाड़ी कभी 10 नंबर की जर्सी नहीं पहनेगा।

सचिन तेंदुलकर 2013 के नवंबर महीनें क्रिकेट से रिटायर हुए थे. 24 साल के क्रिकेट करियर में 10 नंबर की जर्सी उनकी पहचान रही है। पाकिस्तान के खिलाफ 10 मार्च 2013 को उन्होंने आखिरी बार 10 नंबर की जर्सी पहनी थी।

आपको बता दें की सचिन के रिटायरमेंट के बाद 10 नंबर की जर्सी का प्रयोग कोई नहीं करता था लेकिन अगस्त 2017 में मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कोलंबो में अपने पहले इंटरनेशनल मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनने का निर्णय लिया था. इसके बाद ठाकुर और बीसीसीआई को लोगों ने सोशल साइट्स पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था. कई लोगों ने ठाकुर का मजाक उड़ाते हुए कहा गया था कि वह सचिन बनने की कोशिश कर रहे हैं, BCCI ने इसे तुरंत संज्ञान में लेकर सचिन का सम्मान बनाए रखने के लिए 10 नंबर की जर्सी को ही बैन कर दिया।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: