Nov 21, 2017

बेरोजगारों को मोदी सरकार ने कमाई करने का दिया सुनहरा मौका, गाड़ियों की फोटो खींचो और पैसा कमाओ


nitin-gadkari-told-send-photo-illegal-car-parking-earn-commission

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने बेरोजगारों को कमाई का एक बड़ा मौका दिया है। इस काम में ज्यादा मेहनत नहीं करने पड़ेंगे बस कुछ कार पार्किग वाले अड्डों पर जाना पड़ेगा और जो कार ठीक से पार्किंग नहीं की गईं हैं उनकी तस्वीर खींच सम्बंधित विभाग या पुलिस के पास भेजना पड़ेगा। 

कार मालिकों पर जुर्माना लगाया जाएगा और आपको उस जुर्माने का दस फीसदी कमीशन मिल जाएगा। अगर आपको दिन भर में दस कारों की तस्वीरें मिल गईं तो कम से कम आपको 500 रूपये मिल जाएंगे। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कल देश के लोगों से अपील की कि अगर कोई पार्किंग के नियम तोड़ कर गलत जगह पर अपनी कार खड़ी करता है तो उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरणों को भेजें. इसके आधार पर संबंधित वाहन मालिक से लिए जाने वाले जुर्माने का 10 प्रतिशत इनाम फोटो भेजने वाले व्यक्ति को मिल जायेगा।

उन्होंने कहा कि मोटर वाहन अधिनियम में, मैं एक नया प्रावधान जोड़ने जा रहा हूं. इसके तहत सड़क पर कोई भी गाड़ी खड़ी हो, तो सिर्फ मोबाइल से उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित विभाग या पुलिस को भेजनी होगी। उसके आधार पर वाहन मालिक पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और इसकी 10 प्रतिशत राशि शिकायतकर्ता को जाएगी।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: