Nov 17, 2017

जबरजस्त खुशखबरी, अब कांग्रेस कहेगी मोदी ने तो रेटिंग एजेंसी मूडीज को भी खरीद लिया, पढ़ें


moodys-upgraded-india-reting-first-time-after-2004-to-baa2-from-baa3

भारत और भारतीयों के लिए आज जबरजस्त खुशखबरी है क्योंकि विश्व की सबसे बड़ी रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 2004 के बाद पहली बार भारत की रेटिंग्स में बदलाव करके साबित कर दिया है कि भारत की आर्थिक हालत सुधर रही है और अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है. मूडीज की रेटिंग में भारत की रैंक 1 स्थान सुधरी है, पहले भारत की रेटिंग Baa3 थी लेकिन अब Baa2 कर दी है. आपको बता दें कि इस लिस्ट में 1 अंक का सुधार भी बहुत बड़ी सफलता मानी जाती है. 

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मोदी सरकार में पहली बार रुपये डॉलर के मुकाबले पहले से मजबूत हुआ है साथ ही बांड की भी हालत सुधरी है. मतलब हर तरफ से फायदा हो रहा है.

इससे पहले विश्व बैंक की ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस लिस्ट में भी भारत ने 30 स्थानों की छलांग लगाते हुए 100 स्थान पाया था, यह खबर आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने विश्व बैंक को खरीद लिया है.

अब कांग्रेस मोदी सरकार पर मूडीज को भी खरीदने का आरोप लगा सकती है क्योंकि गुजरात चुनाव में कांग्रेस के पास और कोई मुद्दा नहीं है, कभी विश्व बैंक को खरीदने का आरोप, कभी मूडीज को खरीदने का आरोप, कभी अमेरिका को खरीदने का आरोप, क्योंकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी भारत की आर्थिक हालत मजबूत करने के लिए मोदी की तारीफ करते रहते हैं.

मूडीज की रेटिंग में सुधार होने से भारतीय जनता पार्टी के नेता बहुत खुश हैं, अमित शाह ने इसका क्रेडिट मोदी सरकार के सुशासन और आर्थिक नीतियों को दिया है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: