Nov 12, 2017

साल भर सोते रहते हैं केजरीवाल, प्रदूषण बढ़ जाता है तो नौटंकी शुरू कर देते हैं: मनोज तिवारी


manoj-tiwari-slammed-arvind-kejriwal-for-pollution-in-delhi

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज केजरीवाल को नौटंकीबाज बताते हुए कहा है कि ये साल भर प्रदूषण को रोकने के लिए कुछ नहीं करते, किसी समाधान पर विचार नहीं करते लेकिन जब प्रदूषण बढ़ जाता है तो अचानक नींद से जागते हैं और ओड-ईवन की नौटंकी शुरू कर देते हैं. वे प्रदूषण को कम करने की कोई कोशिश कर रहे हैं, वो सिर्फ ये कोशिश कर रहे हैं कि केंद्र सरकार के खिलाफ एक नया सवाल कैसे उठायें, अपने पडोसी मुख्यमंत्रियों पर कैसे उठा सकते हैं. जब NGT ने उनसे पूछा कि पिछले ओड-ईवन से क्या फायदे हुए तो वे 5 फायदे भी नहीं बता पाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि NGT की शर्तों को मानने से इनकार करते हुए केजरीवाल सरकार ने ओड-ईवन लगाने के फैसले से यु-टर्न ले लिया है, कल से ओड-ईवन नियम लागू करने की घोषणा की गयी थी लेकिन अब यह आदेश वापस ले लिया गया है. केजरीवाल का कहना है कि महिलाओं और दुपहिया वाहनों को नियम से छूट मिलनी चाहिए लेकिन NGT का कहना था कि प्रदूषण तो हर कोई फैलाता है इसलिए सभी लोगों पर नियम लागू होना चाहिए. केजरीवाल ने NGT की शर्तों को मानने से इनकार कर दिया क्योंकि उनका कहना था कि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट इतना मजबूत नहीं है कि करोड़ों लोगों को संभाल सके.

मनोज तिवारी ने कहा कि - मैंने पहले दिन ही कहा था कि केजरीवाल की नीयत दिल्ली के प्रदूषण को कम करने की नहीं है, पराली जलाने से प्रदूषण की समस्या पहली बार नहीं हुई है, केजरीवाल जब से शासन में हैं तभी से यह समस्या आ रही है, लेकिन पूरा साल वे सोये रहते हैं और जब स्मोक की समस्या आती है, लोगों की सांस फूलने लगती है तो सामने आकर बोलते हैं - स्कूल बंद करो, घर में रहो.

मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल तो दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, उन्हें पहले से प्लानिंग करनी चाहिए, जैसा मैंने सोचा था वैसे ही हुआ क्योंकि जब कोई आदमी बिना तैयारी के, बिना ज्ञान के ऐसे निर्णय लेगा तो ऐसे ही यु-टर्न लेना पड़ेगा.

महिलाओं और दुपहिया वाहनों को छूट देने के मामले पर मनोज तिवारी ने कहा कि प्रदूषण तो महिला पुरुष नहीं देखेगा, फेफड़े में जहर फैलेगा तो वो भी महिला पुरुष नहीं देखेगा, ऐसे में आप लोगों को महिला पुरुष, हिन्दू-मुस्लिम, युवा वृद्ध में बाटेंगे तो ये तो कोई मतलब नहीं हुआ.

मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल को ऐसा उपाय करना चाहिए जिसमें सबकी रक्षा हो, सबके लिए हो और सबको इसका पालन करना चाहिए. लेकिन केजरीवाल ऐसा कुछ नहीं कर पा रहे हैं, दिल्ली वालों को सिर्फ परेशानी में डाल रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: