Nov 11, 2017

केजरीवाल सरकार की खुली पोल, अब पूरी दुनिया केजरीवाल और दिल्ली पर हँसेगी, क्योंकि


kejriwal-sarkar-exposed-in-ngt-no-work-done-in-last-three-year

आज दिल्ली की केजरीवाल सरकार बहुत बुरी तरह से एक्सपोज हुई है, केजरीवाल पूरे देश में कहते हैं कि दिल्ली ने बदलाव के लिए हमें वोट दिया, अब पूरे भारत के लोग मुझे वोट देकर प्रधानमंत्री बनवाएं. आज दिल्ली की ऐसी हालत हो गयी है कि पूरी दुनिया इसे देखकर हंस रही है, पूरी दुनिया में केजरीवाल सरकार और उनके काम काज के तरीके की भी पोल खुली है. पूरी दुनिया में ये सन्देश जा रहा है कि केजरीवाल को वोट देकर दिल्ली वालों ने गलती की थी. केजरीवाल कुछ भी नया नहीं कर सकते और ना ही दिल्ली का विकास कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वक्त दिल्ली विश्व की सबसे प्रदूषित राजधानी बन गयी है, लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है, केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण रोकने के लिए पिछले तीन वर्षों में कुछ भी नहीं किया, सिर्फ दो बार ओड-ईवन नियम लागू किया लेकिन उससे भी कुछ नहीं हुआ. 

केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए ओड-ईवन लागू करने की घोषणा की लेकिन आज रद्द भी कर दिया क्योंकि केजरीवाल सरकार ने खुद ही स्वीकार कर लिया कि दिल्ली का पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस काबिल नहीं है कि इतने लोगों को झेल सके.

बात दरअसल ये है कि केजरीवाल सरकार मोटर-साइकिल और महिलाओं को ओड-ईवन में छूट देना चाहती है लेकिन NGT ने केजरीवाल सरकार ने कहा कि अगर ओड-ईवन लागू करना है तो सब पर लागू करो, बाइक हो या महिला, किसी को भी छूट नहीं मिलनी चाहिए.

केजरीवाल सरकार ने कहा कि दिल्ली में कुल 50 लाख बाइक हैं, अगर 25 लाख लोग बाइक नहीं चला पाएंगे तो ये बसों का इस्तेमाल करेंगे, हमारे पास ना तो इतनी बसें हैं और ना ही अच्छा नेटवर्क, इसके अलावा महिलाओं की सुरक्षा पर भी हम कोई समझौता नहीं कर सके, हम ओड-ईवन का नियम स्थगित करते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए कई चीजों पर काम करना होता है, जैसे अधिक से अधिक पेड़ लगाना, अधिक से अधिक बसें चलाना, अच्छे रोड बनवाना, रोड को चौड़ा करना ताकि ट्रैफिक चलता रहे, कहीं जाम ना लगे. इसके अलावा रेड लाइट को आधुनिक बनाना ताकि कोई ट्रैफिक रूल तोड़ ना सके. केजरीवाल सरकार इनमें से कोई काम नहीं कर पाई. यह सब काम करने के लिए केजरीवाल को पैसे चाहिए लेकिन वे दिल्ली में मुफ्तखोरी का वादा करके आये हैं इसलिए पैसे कमा नहीं पा रहे हैं, अब पैसे कमाएंगे नहीं, टैक्स चोरी को बढ़ावा देंगे, GST का विरोध करेंगे तो पैसे कहाँ से कमा पाएँगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Is babkoof admi ko kya comment de. Ye to khud hi polluted he.

    ReplyDelete