Nov 1, 2017

IPS सफीर करीम को मंहगा पड़ेगा परीक्षा में नक़ल करना, नौकरी से धोएँगे हाथ, पत्नी भी गिरफ्तार


ips-safeer-kareem-found-copying-during-exam-may-be-dismissed

नई दिल्ली: चोरी कभी छुपाए नहीं छुपती, आप खुद सोचिये, अगर कोई परीक्षा में नौकरी करके IAS अधिकारी बन जाए तो वह इमानदारी से नौकरी कैसे कर सकता है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ के युवक पहले IPS अधिकारी बना, उसके बाद उसमें IAS बनने का सपना देखा लेकिन परीक्षा में नक़ल किया, नक़ल उसकी पत्नी ने ब्लूटूथ से उसे नक़ल कराया लेकिन नक़ल करते हुए दोनों पकड़ लिए गए. अब उस IPS की नौकरी पर संकट आ गया है.

सफीर करीम केरल के कोच्चि के रहने वाले हैं, वह IPS अधिकारी हैं और हाल ही में उन्होंने IAS बनने के लिए UPSC की परीक्षा दी लेकिन नक़ल करते हुए कपडे गए। भारतीय पुलिस सेवा कैडर को नियंत्रित करने वाले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार से इस मामले में 2015 बैच के अधिकारी सफीर करीम के व्यवहार पर रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि ऐसा व्यक्ति आईपीएस के लायक नहीं है और रिपोर्ट मिलने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

तमिलनाडु कैडर के प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारी करीम को यूपीएससी मुख्य परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया था। फिलहाल वह तिरुनलवेली जिले में सहायक पुलिस अधीक्षक है। पुलिस ने आरोपी आईपीएस की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी आईपीएस की पत्नी जोइसी एन जिया हैदराबाद से ब्लूटूथ के जरिए नकल करा रही थीं। 

आरोपी आईपीएस की पत्नी ने भी सिविल सेवा की तैयारी की थी और करीम ने उसे पढ़ाया था। पुलिस के मुताबिक केरल निवासी शफीर करीम 2014 में आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) के लिए चुने गए थे। पुलिस ने आरोपी आईपीएस के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक करीम ने अपनी शर्ट में कैमरा लगा रखा था।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: