Nov 30, 2017

मोदी सरकार की नोटबंदी और GST का कमाल शुरू, सिर्फ तीन महीनें GDP बढ़कर हुई 5.7 से 6.3 परसेंट


india-gdp-growth-rate-become-6-3-percent-in-july-september-timahi

मोदी सरकार के लिए बहुत बढ़िया खबर है, कांग्रेस पार्टी गिरती हुई GDP को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रही थी, मोदी सरकार पर GDP घोटाले का आरोप लगा रही थी लेकिन अब GDP की विकास दर वापस ट्रैक पर आ गयी है. जी हाँ, जुलाई-सितम्बर तिमाही में भारत की GDP 6.3 फ़ीसदी पर आ गयी है. 

आपको बता दें कि अप्रैल-जून तिमाही में GDP गिरकर 5.7 फ़ीसदी हो गयी थी जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया था. कांग्रेस का कहना था कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से GDP 2 फ़ीसदी गिर गयी. कई लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है.

अब GDP ने वापस रफ़्तार पकड़ ली है, तीन ही महीनें में GDP के 0.6 फ़ीसदी बढ़ने से यह साफ़ हो गया है कि आने वाले समय में विकास दर और तेज रफ़्तार पकड़ेगी क्योंकि अभी तो GST का असर शुरू हुआ है, अभी लाखों लोग GST से जुड़ेंगे, लाखों लोग टैक्स सिस्टम में बढ़ेंगे, जिसके बाद भारत का खजाना तो बढेगा ही विकास दर भी बढ़ जाएगी.

GDP के यह आंकड़े गुजरात चुनाव में भी बीजेपी की मदद करेंगे क्योंकि कांग्रेस ने GDP को ही मुख्य मुद्दा बनाया था, GDP वापस ट्रैक में आने से गुजरात के लोगों का मोदी सरकार और बीजेपी पर भरोसा बढेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: