Nov 6, 2017

वीरांगना पद्मावती को भंसाली ने बना दिया नचनियां, मंत्री गिरिराज सिंह ने लगायी जमकर फटकार


giriraj-singh-slams-sanjay-leela-bhansali-for-making-anti-hindu-film

नई दिल्ली: निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर कई राज्यों में विवाद चल रहा है। अब तक देश के लोग पद्मावती को एक बीरांगना के रूप में जानते थे लेकिन संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म में पैसे कमाने के लिए उन्हें नचनियां बना दिया. कई अन्य तथ्यों के साथ भी छेड़छाड़ किये जाने से लोग नाराज हैं.

गुजरात में भी इस फिल्म पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की गई है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी हाल में इस फिल्म के खिलाफ आवाज उठाई थी। 

अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिल्म के निर्माताओं पर हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगाया है.उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। 

गिरिराज सिंह ने कहा फिल्म में पद्मावती के किरदार को जिस तरह दिखाया गया वो वैसी नहीं थीं. वो एक वीरांग्ना थीं जो कभी कभी किसी के आगे नहीं झुकीं और अपनी आहूति दे दी. यही नहीं फिल्म के बहाने गिरिराज ने बॉलीवुड निर्माता संजय लीला भंसाली पर भी हमला बोला, उन्होंने कहा कि भंसाली जैसे लोग हिन्दुओं पर, हिन्दू बाबाओं पर, हिन्दू संस्कृति के खिलाफ फ़िल्में बनाते हैं, अगर इनके अन्दर दम है तो किसी और धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाएं.

गिरिराज सिंह ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से लोग हैं जो हिन्दू देवी देवताओं पर फिल्म भी बनाते हैं, कटाक्ष भी करते हैं.  असहिसष्णुता वाले लोग भी हैं. कश्मीर में अलगाववादियों से गले मिलने वाले लोग भी हैं. लेकिन क्या किसी में दम है जो किसी और धर्म पर फिल्म बनाए।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: