Nov 11, 2017

गुजरात में इस बार राहुल गाँधी नहीं बोल रहे हैं दंगों की बात, सिर्फ हिंदुत्व और मंदिर पर भरोसा


first-time-in-gujarat-election-rahul-gandhi-talking-on-gujarat-riot

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव में पहली बार है कि राहुल गाँधी और कांग्रेस गुजरात दंगों पर बात नहीं कर रहे हैं, इससे पहले सभी चुनावों में कांग्रेस गुजरात दंगों का मुद्दा उठाती थी, मोदी को पानी पी पीकर कोसती थी, लेकिन इस बार राहुल गाँधी ने एक बार भी गुजरात दंगों का मुद्दा नहीं उठाया है, पहली बार देखने को मिल रहा है कि राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी सिर्फ हिंदुत्व और मंदिरों के भरोसे गुजरात में चुनाव लड़ रही है.

राहुल गाँधी का इससे फायदा भी हो रहा है, सर्वे में कांग्रेस की सरकार तो नहीं बन रही है लेकिन कांग्रेस को पिछली बार से कुछ सीटें अधिक मिलती जरूर दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस को 60-70 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं जो उनके लिए बहुत अच्छी बार है, पिछली बार उन्हें सिर्फ 55 सीटें मिली थीं.

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव में प्रचार करने के लिए अब राहुल अपने पहले किसी न किसी मंदिर जाते हैं और वहाँ पूजा-पाठ करने के बाद ही रैलियों को सम्बोधित करने जाते हैं।

अब भी राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर हैं। आज सुबह वो गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर पहुंचे जहाँ पूजा पाठ कर आगे के कार्यक्रम की तरफ रवाना हुए। सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पीएम की नक़ल कर रहे हैं। 

लोग तंज भी कस रहे हैं कि गुजरात चुनावों के चक्कर में राहुल गांधी ऐसा कर रहे हैं जबकि यही राहुल गांधी पहले कहते थे कि जो मंदिर जाते हैं वो लडकियां छेड़ते हैं। फिलहाल कांग्रेस का फायदा हो रहा है कारण कोई भी हो। कांग्रेस के बड़े फायदे का एक कारण ये भी है कि आजकल उनके एक बड़े नेता दिग्विजय सिंह किसी यात्रा पर हैं और कोई नकारात्मक ट्वीट नहीं कर रहे हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: