Nov 24, 2017

योगी ने सुनायी यूपी वालों को खुशखबरी, अगले साल शुरू हो जाएगा बुदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण


yogi-adityanath-informed-bundelkhand-expressway-will-start-next-year

झांसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज झाँसी में एक निर्वाचन रैली को संबोधित करते हुए कहा की बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण अगले साल से शुरू होगा, उन्होंने कहा कि हम बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को आगरा से झांसी, झाँसी से चित्रकूट और चित्रकूट से इलाहाबाद तक जुड़ेंगे। सर्वेक्षण शुरू हो गया है। सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार होने के बाद हम एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करेंगे और अगले साल से काम शुरू हो जाएगा।

पिछले महीने योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली और झांसी के बीच छह लेन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की घोषणा की थी जो बीच में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से भी जुड़ेगा. आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि जब वह मुख्यमंत्री बने तब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी थी. उनके कहने के बाद ही सबसे पहले मैं झांसी आया था। यहाँ पर किसानों के पास ना तो खेती के लिए पानी नहीं है और ना ही पीने के लिए शुद्ध पानी है. हमारी सरकार इन समस्याओं के समाधान के साथ यहां आई है,  इस क्षेत्र में कई परियोजनाएं शुरू होने वाली हैं.

उन्होंने बताया कि लगभग आठ परियोजनाएं 120 करोड़ रुपये की वजह से अधूरे रह गयी थीं लेकिन मैंने तुरंत धन की मंजूरी की और अधिकारियों को एक समय-सीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया। हमें युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए बुंदेलखंड से प्रवास रोकना होगा।

राज्य में स्थानीय निकाय चुनावों के बारे में बात करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने स्थानीय निकायों में नरक जैसी परिस्थितियाँ बना दी थीं लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)  राज्य को इस परिस्थिति से बाहर निकालना चाहती है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: