Nov 4, 2017

मोदी करते हैं स्वच्छता की बात, BCCI करता है गन्दगी, बदबू फैलाने वाले दिलबाग, पान बहार का प्रचार


bcci-advertise-dilbag-pan-bahar-modi-appeal-for-swachhata-abhiyan

प्रधानमंत्री मोदी भारत को स्वच्छ बनाने के लिए परेशान हैं, हर रैली में, हर भाषण में, हर कार्यक्रम में स्वच्छता की अपील करते रहते हैं लेकिन बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि BCCI और क्रिकेट विभाग खुलेआम गन्दगी, बदबू फैलाने वाले गुटखा, दिलबाग और पान बहार का प्रचार कर रहा है. इस वक्त भारत में क्रिकेट मैच हो रहा है, सभी स्टेडियम में दिलबाग, कमला पसंद और पान बहार जैसे गुटखों के बड़े बड़े बैनर लगे हुए हैं, हमारे देश के युवक उस विज्ञापन को देख रहे हैं.

BCCI चाहता है कि हमारे देश के युवा पान बहार खाएं, दिलबाग खाएं और गन्दगी फैलाएं, ऐसा इसलिए क्योंकि इस गन्दगी का प्रचार करने के लिए उन्हें बहुत पैसे मिल रहे हैं.

आप की जानकारी के लिए बता दें कि गुटखा खाने वाले लोग जहाँ मर्जी पिच्च पिच्च थूकते रहते हैं, गन्दगी फैलाते रहते हैं, जहाँ थूक देते हैं वहां पर बैठना मुश्किल हो जाता है, बहुत बदबू आती है, स्टेशन पर अधिकतर गन्दगी गुटखा खाने वाले फैलाते हैं, ट्रेनों पर अधिकतर गन्दगी गुटखा खाने वाले फैलाते हैं, दफ्तरों में अधिकतर गन्दगी गुटखा खाने वाले फैलाते हैं, स्कूल कॉलेज में अधिकतर गन्दगी गुटखा, पान खाने वाले फैलाते हैं.

जब ये लोग गुटखा खाते हैं तो उसे थूकना पड़ता है, गुटखा खाकर लोग इधर उधर देखते हैं और लोगों की नजर बचाकर सड़क, फूटपाथ, फर्श, प्लेटफोर्म, सीढ़ियों पर थूक देते हैं, धीरे धीरे इतनी गन्दगी फ़ैल जाती है कि सफाई कर्मचारी भी उसे साफ़ करने में अपना अपमान समझने लगते हैं और उस जगह को उसके हाल पर छोड़ देते हैं.

अब सवाल यह है कि मोदी सरकार क्या स्वच्छता अभियान का दिखावा कर रही है, अगर वाकई में स्वच्छता अभियान के प्रति गंभीर हैं तो गन्दगी फैलाने वाली चीजों को प्रचार क्यों हो रहा है, अब आप लोग गुटखा, पान मसाले का प्रचार करेंगे, हमारे देश के युवक उसे खाएंगे तो उसे थूकेंगे जरूर. उसके किसकी गलती मानी जाय.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: