Oct 27, 2017

अखिलेश यादव ने बनवाया जबरजस्त जच्चा-बच्चा रिफरल अस्पताल, योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन


yogi-adityanath-inaugurated-matri-and-shishu-chikitsalay-lucknow

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के गोमतीनगर में मातृ एवं शिशु रेफरल चिकित्सालय का उद्घाटन करके लखनऊ और प्रदेश निवासियों को विकास का बड़ा तोहफा दिया हालाँकि इस अस्पताल को पूर्व सरकार के समय में बनाया गया था और इसे बनाने के पूरा क्रेडिट अखिलेश यादव को जाता है. आज योगी ने दीप प्रज्ज्वलित करके इस अस्पताल को राज्य के लोगों को सौंप दिया.

यह अस्पताल डॉ राम मनोहर लोहिया के तत्वावधान में बना है, यह 200 बेड का आधुनिक अस्पताल है, इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. इस अवसर पर योगी ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया.

योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि - हमें प्रसन्नता है कि उत्तर प्रदेश का चिकित्सा शिक्षा विभाग प्रदेश में बहुत अच्छा काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर कमिश्नरी क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज जरूर हो.

उन्होंने मेडिकल छात्रों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें ग्रामीण इलाकों में जाकर एक साल की इंटर्नशिप करनी चाहिए. ऐसा करने पर गरीबों की दुवा मिलेगी जिससे पूरा जीवन तर हो जाएगा, जब आप उसे दवा देंगे तो वह आपको दुवा देगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह अस्पताल नेशनल हेल्थ मिशन के तहत बनाया गया है, योगी ने इसका नाम राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री राम प्रकाश गुप्ता के नाम पर रखने की घोषणा की.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: