Oct 8, 2017

Jay Amit Shah पर झूठी सनसनीखेज खबर छापकर फंस गया WIRE, 100 करोड़ आपराधिक मानहानि का होगा केस


wire-false-report-on-jay-amit-shah-100-crore-criminal-defamation

'द वायर' न्यूज़ वेबसाइट ने आज अमित शाह के बेटे Jay Amit Shah के बारे में झूठा और सनसनीखेज आर्टिकल छापकर मुसीबत मोल ले ली है, जय आमिर शाह ने झूठा आर्टिकल लिखने वाले ऑथर, न्यूज़ एडिटर और मालिक पर 100 करोड़ रुपये का आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है. 

वायर ने आर्टिकल में लिखा था कि मोदी और अमित शाह से गोल्डन टच की वजह से अमित शाह के बेटे जय शाह का टर्न-ओवर एक ही वर्ष में 16000 गुना बढ़ गया, देखने पर ऐसा लग रहा है कि जय शाह ने शायद लाखों करोड़ रुपये कमा लिए होंगे लेकिन ऐसा विल्कुल नहीं है. उनकी कंपनी टेम्पल इंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड ने सिर्फ 80 करोड़ रुपये का टर्न-ओवर दिखाया था जो कि कोई भी दिखा सकता है. मान लीजिये मैं कोई बिजनेस खोलता हूँ, पहले साल मेरी कोई कमाई नहीं होती लेकिन अगले साल मैं सरकार की स्टार्ट-अप योजना के अंतर्गत बैंक से 50 करोड़ लोन लेकर काम शुरू करता हूँ, जाहिर है कि मेरा टर्नओवर बढ़ जाएगा भले ही बिजनेस से कोई कमाई ना हो.

इसी तरह से जय शाह की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड ने 2013 में बिजनेस शुरू किया लेकिन कंपनी को 6230 रुपये का नुकसान हुआ, 2014 में भी 1724 रुपये का नुकसान हुआ. इसके बाद 2014-15 में 18,728 करोड़ रुपये का फायदा हुआ जबकि 50000 रुपये टर्न-ओवर दिखाया गया. 

वायर के मुताबिक जय शाह की कंपनी ने इसके बाद ऐसी छलांग लगाई कि 2015-16 उन्होने 16000 गुना यानी 80.5 करोड़ का टर्न ओवर दिखा दिया. 

वायर के इस आर्टिकल को कांग्रेस के लोगों ने हाथों हाथ लिया, उन्हें अमित शाह को बदनाम करने का मौका मिल गया. देखते ही देखते ट्विटर पर Jay Amit Shah ट्रेंड करने लगा. अमित शाह के दामन पर खूब कीचड़ उछाले गए. बदनामी को देखते हुए अमित शाह के बेटे जय शाह ने वायर पर 100 करोड़ रुपाई का मानहानि का अपराधिक मामला दर्ज कर दिया.

पियूष गोयल ने वायर की खबर को बता झूठी, आधारहीन

इस मामले पर केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने सफाई देते हुए कहा - ये जो झूठे और पूरे तरीके से आधारहीन, दुर्भावनापूर्ण भाव से लगाए गए आरोप हैं. हम इन सभी आरोपों का खंडन करते हैं. हमारे जय शाह जी के सभी बिजनेस, सभी व्यापार ईमानदारी से किये जाते हैं, सभी हिसाब किताब सही से रखे जाते है, उसपर टैक्स भरा जाता है.

पियूष गोयल ने कहा कि समझने लायक जरूरी बात यह है कि झूठे आरोपों को झूठे आंकड़े देके ऐसा बताने की कोशिश की जैसे कि कोई बड़ी इनकम बढ़ गयी हो, वास्तविकता ये है कि कमोडिटी ट्रेडिंग में टर्न-ओवर ज्यादा होने के कारण 80 करोड़ का टर्न-ओवर जरूर हुआ और नया बिजनेस था तो स्वाभाविक है कि पहले साल ज्यादा टर्न-ओवर होगा ही लेकिन उसपर भी पहले ही वर्ष में डेढ़ करोड़ का नुकसान हुआ. नुकसान की वजह से जय शाह ने अक्टूबर 2016 में ही इस कमोडिटी ट्रेडिंग के बिजनेस को ही बंद कर दिया और सभी लोन्स को व्याज समेत पे कर दिए. उन्होंने किसी का लोन बकाया नहीं रखा.

वायर ने क्यों बताया 16000 गुना टर्न-ओवर

पियूष गोयल ने कहा कि जो 16000 गुना टर्न-ओवर बताने की कोशिश की गयी है, यह सिर्फ सनसनी बनाने की कोशिश की गयी है, जैसा कि मैंने बताया, कमोडिटी ट्रेडिंग में बड़ा टर्न ओवर होता है और जो कंपनी शुरू में व्यापार करती है उसका टर्न-ओवर तो इनफिनिटी की तरह दिखेगा ही, 16000 गुना क्यों वो तो 16 लाख गुना भी बोल सकते हैं. इन्होने बेबुनियाद तरीके से इस खबर को सनसनीखेज बनाने की कोशिश की है.

100 करोड़ का मानहानि का मामला दर्ज होगा

पियूष गोयल ने कहा कि इस मामले को सनसनीखेज बनाकर अमित शाह और जय शाह की छवि खराब करने की कोशिश की गयी है इसलिए इनपर सिविल और क्रिमिनल डिफेमेशन का 100 करोड़ रुपये का कल अहमदाबाद में मुकदमा फाइल किया जाएगा. वायर के ऊपर कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: