Oct 11, 2017

जय शाह के खिलाफ वायर की झूठी खबर पर आगे बढ़ी सुनवाई की तारीख, अब 16 को होगी सुनवाई


wire-fake-news-against-jay-shah-court-extended-case-on-16-october

अमित शाह एक बेटे जय शाह के खिलाफ वायर के खिलाफ फेक न्यूज़ मामले की सुनवाई की तारीख 16 अक्टूबर तक बढ़ा दी गयी है. जय शाह ने वायर के खिलाफ 100 करोड़ रुपये मानहानि का केस दायर किया है, आज अहमदाबाद कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने समय के आभाव में तारीख आगे बढ़ा दी.

जय शाह ने फेक न्यूज़ लिखने वाली वायर की ऑथर रोहिणी सिंह, एडिटर और मालिक  के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा किया है, इन लोगों ने टर्न-ओवर के बजाय उनकी कमाई को 16000 गुना बढ़ा चढ़ाकर दिखाया था ताकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस गुजरात चुनावों में इसे मुद्दा बना सके. 

वायर ने अपनी खबर में लिखा था कि 2014 में जय शाह का टर्न-ओवर सिर्फ 50000 हजार रुपये था लेकिन 2015-16 में उनका टर्न-ओवर 16000 गुना बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये हो गया. मोदी के गोल्डन टच की वजह से यह हुआ है.

बीजेपी ने इस खबर को फेक और दुर्भावनापूर्ण बताया था, बीजेपी का कहना है कि जय शाह का टर्न-ओवर लोन की वजह से बढ़ा, उन्होने अपने करीबी रिश्तेदार से 2015 में लोन लेकर एग्री-कमोडिटी का बिजनेस शुरू किया जिसकी वजह से उनका टर्न-ओवर तो बढ़ा लेकिन उसके बाद भी बिजनेस में डेढ़ करोड़ का घाटा आया. घाटे की वजह से उन्होंने अपना बिजनेस बंद कर दिया.

वायर न्यूज़ ने जय शाह का टर्न-ओवर 16000 गुना ज्यादा तो दिखाया लेकिन उनका घाटा नहीं दिखाया, कांग्रेस ने जय शाह का टर्न-ओवर तो देखा लेकिन उनका नुकसान नहीं देखा और इसे चुनावी मुद्दा बना लिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: