Oct 12, 2017

फेसबुक पर मोदी की ताकत ख़त्म करने के लिए हैक कर लिए गए BJP के 2 बड़े ग्रुप, चीनी हैकरों पर शक


vote-for-bjp-group-hacked-to-redice-modi-power-on-facebook

सोशल मीडिया (फेसबुक और ट्विटर) 2014 चुनावों में मोदी और बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत थी. सोशल मीडिया पर मोदी के नाम का डंका बजता था लेकिन 2019 चुनाव से पहले मोदी की ताकत को ख़त्म करने का प्रयास किया जा था है. यह काम शुरू भी हो गया है.

फेसबुक पर बीजेपी समर्थकों के हजारों ग्रुप हैं, कई ग्रुपों में लाखों मेंबर हैं जो बीजेपी की लहर बनाए रखते हैं लेकिन अब इन ग्रुपों को एजेंडे के तहत या तो रिपोर्ट करके बैन कराया जा रहा है या इन्हें हैक करके इन्हें बंद कर दिया जा रहा है.

पिछले एक महीनें में बीजेपी के कई ग्रुप बंद हो चुके हैं और कई हैक हो चुके हैं. Vote 4 BJP और I HATE AAP PARTY बीजेपी समर्थकों के बड़े ग्रुप थे लेकिन दोनों ग्रुप को हैक करके एडमिन को हटा दिया गया. अब दोनों ग्रुप की सेटिंग बदलकर हैकर्स फरार हो गए हैं, अब ये ग्रुप किसी काम के नहीं रहे.

बीजेपी ग्रुपों को हैक करने का शक चीनी हैकरों पर जताया जा रहा है क्योंकि इनमें ऐसे लोगों को मॉडरेटर बनाया गया है जिनके नाम चीनी भाषा में हैं. आप खुद देखिये - 

vote-4-bjp-hacked-news

इसी तरह I HATE AAP PARTY को हैक कर लिया गया और ग्रुप के सभी एडमिन को निकालकर सेटिंग में चेंज कर दिया गया. अब दोनों ग्रुपों पर ना पोस्ट हो रही है और ना ही मेंबर जोड़े जा सकते हैं. जिस व्यक्ति ने ग्रुप को बनाया था उसे भी हटाकर उसकी कई वर्षों की मेहनत पर पानी फेर दिया गया.

i-hate-aap-party-hacked-news

ग्रुप एडमिन ध्यान रखें ये बातें

जब ग्रुप बड़े हो जाते हैं तो उन्हें मैनेज करने के लिए कई लोगों को एडमिन बना दिया जाता है, इनमें हैकर भी घुस जाते हैं और एडमिन बनाने की मांग करते हैं, एडमिन बनाए जाने के बाद ये सबको हटाकर खुद एडमिन बन जाते हैं. एडमिन बनाने से पहले उनका बायोडाटा जरूर देखना चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: