Oct 1, 2017

राहुल गाँधी से बोले विजय रुपानी ‘किसी भी कांग्रेसी राज्य में दिखा दो गुजरात से ज्यादा विकास’


vijay-rupani-challage-rahul-gandhi-gujarat-more-develop-than-congress-states

कांग्रेस उपाध्यक राहुल गाँधी कुछ दिनों पहले गुजरात में चुनाव प्रचार पर निकले थे, उन्होंने कई चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा था कि गुजरात में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं है. आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने राहुल गाँधी को चुनौती देते हुए कहा कि वे कांग्रेस शासित किसी भी राज्य में गुजरात से ज्यादा विकास दिखा दें, मेरा दावा है कि कांग्रेस के किसी भी राज्य में उतना विकास नहीं हुआ है जितना विकास गुजरात में हुआ है.

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी के साथ मैं विकास पर चर्चा करने के लिए तैयार हूँ, वे अपने किसी राज्य का नाम बताएं और उसकी गुजरात के साथ तुलना कर लें. मैं चर्चा करवाने के लिए तैयार हूँ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने सपनों में भी विकास की चर्चा नहीं की थी.

विजय रुपानी ने कहा कि 2001 में नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री बने थे, जिसके बाद गुजरात में अमूल्य परिवर्तन आया, गुजरात के गाँवों का विकास किया, खेती का विकास किया, रास्तों का विकास किया, उद्योगों का विकास, हर दिशा में विकास का दरवाजा खोला, उनकी वजह से ही भारत की राजनीति में विकास की राजनीति पर चर्चा हुई, पहले वोट बैंक की राजनीति चलती थी लेकिन नरेन्द्र मोदी ने विकास की राजनीति शुरू की. आज अपने क्षेत्रों में कांग्रेसियों को विकास पर चर्चा करनी पड़ती है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: