इंसानियत दिखाकर पूरे देश के हीरो बन गए यूपी के दरोगा, हर कोई कर रहा तारीफ

up-daroga-show-humanity-and-become-hero-viral-photo

देश के अधिकतर लोग खाकी वर्दी पहनने वालों से नफरत करते हैं, ये लोग यह कभी नहीं सोचते कि जिसने खाकी वर्दी धारण की है वह भी इसी समाज का है, हमारे बीच का है, उनका भी परिवार होता है, उनके अन्दर भी इंसानियत होती है.

अच्छे बुरे लोग हर समाज में होते हैं ऐसे में एक पुलिस वाले के खराब होने सभी पुलिस वालों को खराब समझना नादानी है। उत्तर प्रदेश से एक खाकीधारी की तस्वीर देख काफी लोग भावुक भी हो जा रहें हैं और पुलिस की तारीफ़ कर रहे हैं। दरअसल आज कल अविभावक अपने नाबालिग बच्चों के हाँथ में वाहन पकड़ा देते हैं, ये बच्चे स्कूल वगैरा जाते हैं। कई तो वाहन वगैरा चलाते हुए यातायात के हर नियम को ताक पर रख देते हैं। ऐसे छात्रों के पास न ड्राइविंग लाइसेंस होते हैं न ही ये छात्र हेलमेट वगैरा लगाते हैं। एक तस्वीर जो आप खबर के साथ देख रहे हैं उसमे एक छात्र रोता हुआ दिख रहा है और एक दरोगा जी उस छात्र को चुप कराते दिख रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ इस छात्र का नाम आशीष है और ये 15 वर्ष का है। ये छात्र पल्सर बाइक पर स्कूल जा रहा था। पुलिस ने इसे पकड़ लिया और पूंछा कि गाड़ी किसने दी तो छात्र ने कहा पापा ने दी। इसके बाद छात्र मौके पर ही दहाड़े मारकर रोने लगा जिसे देख दरोगा जी की आँखें नम हो गईं और उन्होंने छात्र को चुप कराने का प्रयास किया, उसे अपनों की तरह प्यार-दुलार दिया।

छात्र का चालान कट चुका था जिसे देखकर छात्र दहाड़े मारकर रोने लगा, दरोगा जी ने अपनी जेब से पैसे निकाले और चालान भरा और छात्र को समझाकर उसके घर भेज दिया। जानकारी के मुताबिक़ ये तस्वीर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के कालाआम चौराहे की है।

सोशल मीडिया पर इन दरोगा जी की इतनी तारीफ़ हो रही है जितनी तारीफ तो किसी पुलिस अधिकारी की उस समय नहीं होती जब पुलिस अधिकारी कोई खूंखार अपराधी पकड़ता है। इंसानियत पुलिस में भी होती है।  इन दरोगा जी को जितनी तारीफ मिल रही है उतनी तारीफ़ तो कोई पुलिस अधिकारी लाखों खर्च करके भी शायद हासिल कर सके।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

1 comments: