Oct 18, 2017

योगी बोले, ताकतवर बने रहेंगे तो आप अपनी ताकत के दम पर कुछ भी कर सकते हैं, वरना बंगाल-कश्मीर


up-cm-yogi-said-hindu-should-be-united-and-maintain-their-strength

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या की धरती से उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ा सन्देश दिया. पहले उन्होंने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा कि इस देश में कुछ ऐसे लोग हैं तो हर बात का विरोध करते हैं, अगर मैं किसी काम के लिए पूरब में जाऊँगा तो कहेंगे कि ये पूरब की तरफ क्यों चले गए, अगर मैं अयोध्या आ रहा हूँ तो लोग कहेंगे कि अयोध्या क्यों चले गए, अगर मैं ना आऊँ तो कहेंगे कि ये देखो डर के मारे अयोध्या नहीं आ रहे हैं. मतलब दोनों प्रकार के प्रश्न उठेंगे.

योगी ने कहा कि अब मुद्दा उठाया जा रहा है कि हम लोग जनता का ध्यान भटकाने एक लिए अयोध्या में इकठ्ठे हुए हैं, हम उनसे कहना चाहते हैं कि हम जनता का ध्यान भटकाने नहीं बल्कि अपनी योजनायें लेकर आये हैं. 6 महीनें के अन्दर उत्तर प्रदेश की सरकार ने जो काम किये हैं उसे बताता हूँ, हमने 86 लाख किसानों का कर्जा माफ़ करने का काम किया है, हमने 37 लाख मेट्रिक टन गेंहू किसानों से MSP से अधिक दाम पर सीधा खरीदा है. 25 हजार करोड़ रुपये गन्ना किसानों को भुगतान किया है, हमने शहर और ग्रामीण में 12 लाख लोगों को भारत सरकार के माध्यम से आवास उपलब्ध कराने के कार्य प्रारंभ किये गए हैं.

हमने 33 लाख गरीब लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराये हैं, हम लोगों ने 22 लाख से अधिक लोगों को जिनके पास आजादी के बाद से कभी बिजली नहीं थी, उन्हें निशुल्क बिजली कनेक्शन दिए हैं.

हमने डेढ़ करोड़ से अधिक बच्चों को निशुल्क यूनिफार्म दिए हैं, उनको बैग दिए हैं, किताबें दिए हैं, जूते और मोज़े दिए हैं. पहले बिजली नहीं मिलती थी लेकिन अब बिजली दी जा रही है, अगर यहाँ पर ग्रिड साथ दे तो हम अयोध्या को 24 घंटे बिजली देने को तैयार हैं. पहले वाले लोग बिजली में भेदभाव करते थे, विकास में भेदभाव करते थे. वो रावण राज था तो जाति के नाम पर, साम्प्रदाय के नाम पर, परिवार के नाम पर एवं क्षेत्र के नाम पर भेदभाव करता था.

योगी ने कहा कि अब आपकी भावनाओं का सम्मान होगा, आप चिंता मत कीजिये, विकास के कामों में जुड़िये, प्रदेश सरकार विकास के माध्यम से राम-राज्य की परिकल्पना को साकार करना चाहती है, मोदी जी ने लोक कल्याण की जितनी योजनायें शुरू की हैं वह गरीबों के लिए हैं.

उन्होंने कहा कि भगवान राम अयोध्या तब आये थे जब उन्होने सभी ऋषियों मुनियों को दंडकारण्य में अभय देकर राक्षस राज्य का समापन करके, उस समय के आतंक के सबसे बड़े पर्याय रावण और उसकी पूरी सेना को ख़त्म कर दिया था. उसके बाद अयोध्या का एक कुमार पूरे देश की नजर में एक देवतुल्य हो गया.

योगी ने कहा कि ये अचानक नहीं होता है, आज देश को उसी दिशा में ले जाने का प्रयास मोदीजी के द्वारा हो रहा है, लोगों को विकास की दिशा में जोड़ने का कम चल रहा है, मैं आप लोगों को आश्वस्त कराना चाहता हूँ कि आप चिंता मत करिए, आपकी भावनाओं का एक एक करके सम्मान हो रहा है, एक एक करके सारे कार्य हो रहे हैं, आप केवल इन्तजार कीजिये, आप केवल उस संकल्प के साथ जुड़िये. अगर ताकत आपके पास होगी तो अपनी ताकत के बल पर आप कुछ भी कर सकते हैं लेकिन अगर ताकत नहीं होगी तो कुछ नहीं कर पाएंगे. (जैसे कि बंगाल और कश्मीर में कुछ नहीं कर पा रहे हैं.)

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: