Oct 19, 2017

योगी का जोरदार अटैक, वो रावण-राज था जो जाति, मजहब, क्षेत्र और परिवार के नाम पर भेदभाव करता था


up-cm-akhilesh-yadav-told-akhilesh-rule-rawan-raj-for-bhedbhav

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अयोध्या की धरती से उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ा सन्देश दिया. उन्होंने पूर्व अखिलेश सरकार को रावण-राज बताते हुए कहा कि पहले अयोध्या को बिजली नहीं मिलती थी लेकिन अब बिजली दी जा रही है, अगर यहाँ पर ग्रिड साथ दे तो हम अयोध्या को 24 घंटे बिजली देने को तैयार हैं और हमारे ऊर्जा मंत्री यहाँ पर बैठे हैं. पहले उत्तर प्रदेश के तीन से चार जिलों में ही बिजली मिलती थी वह भी कुछ निश्चित स्थानों पर बाकी प्रदेश के 70-75 जिले बिजली से वंचित रहते थे.

पहले के लोग विकास में भेदभाव करते थे, बिजली में भेदभाव करते थे यही अंतर है, यही राम राज्य है जहाँ किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं है, ना जाति के नाम पर, ना चेहरा देख करके, ना जाति देख करके, ना मत देख करके, ना मजहब देख करके, यही राम राज्य है.

योगी ने कहा कई वो रावण राज्य था जो भेदभाव करता था, जाति के नाम पर, परिवार के नाम पर और क्षेत्र के नाम पर. अब आपकी भावनाओं का सम्मान होगा, आप चिंता मत कीजिये, विकास के कामों से जुड़िये, राज्य सरकार विकास के माध्यम से राम-राज्य की परिकल्पना को साकार करना चाहती है.

योगी ने कहा कि देश के अन्दर जो लोग जातिवाद की राजनीति करते थे, जो लोग क्षेत्र और भाषा के आधार पर समाज को बांटते थे, सभी लोग अब बेनकाब हुए हैं तो आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं, वे लोग आरोप प्रत्यारोप भी इस हद तक कर रहे हैं कि उसका खंडन करना भी हम लोग अपना अपमान समझते हैं.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: