Oct 31, 2017

नेहरू को प्रधानमंत्री बनाना गलती, सरदार पटेल होते तो ख़त्म कर देते कश्मीर समस्या: सुशील मोदी


sushil-modi-said-sardar-patel-should-be-first-pm-instead-of-nehru

बीजेपी के बड़े नेता और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है, उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरु को देश का प्रथम प्रधानमंत्री बनान गलती थी, अगर उनकी जगह सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो कश्मीर समस्या पहले ही ख़त्म हो जाती और आज देश का इतना बड़ा नुकसान ना होता.

उन्होंने कहा कि अगर नेहरु की जगह सरदार पटेल भारत के प्रधानमंत्री होते और वे कुछ समय तक और जिन्दा रहे होते तो आज भारत की तस्वीर कुछ अलग होती, सरदार पटेल भारत के भाग्य निर्माता था, उन्होंने देश को एक सूत्र में पिरोया था, सभी रियासतों को  एक किया था.

उन्होंने बताया की जवाहर लाल नेहरु हमेशा सरदार पटेल के काम में रोड़ा डालते थे, हैदराबाद में एक्शन के वक्त भी जवाहर लाल नेहरु पटेल से नाराज थे लेकिन उसी एक्शन का नतीजा है कि आज हैदराबाद भारत में है वरना हैदराबाद को पाकिस्तान में कर दिया जाता और बीच में एक लाइन खींच दी जाती.

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने चीन को लेकर भी जवाहर लाल नेहरु को चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने पटेल की चेतावनी को इग्नोर कर दिया, बाद में चीन ने भारत से तिब्बत छीन लिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज सरदार पटेल का जन्म-जयंती है, दिल्ली में सुशील मोदी ने रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में भाग लिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: