Oct 11, 2017

सावधान, 18 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं के साथ SEX पर लगा बैन, लगेगी धारा 376, होगी सीधा जेल


supreme-court-order-rape-charge-who-sex-below-18-year-girls-news

सेक्स रिलेशन पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा फैसला सुनाया है, अब से अगर किसी भी व्यक्ति ने 18 वर्ष से कम उम्र की किसी भी युवती के साथ सेक्स किया तो उसे रेप माना जाएगा और धारा 376 IPC के तहत जेल भेज दिया जाएगा. यह फैसला उन लोगों पर भी लागू होगा होगा जो 18 वर्ष से कम उम्र की पत्नी के साथ रिलेशन बनायेंगे. मतलब सुप्रीम कोर्ट ने 18 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं के साथ SEX को बैन कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में बाल विवाह पर बैन है, बैन के मुताबिक़ 18 वर्ष से पहले ना तो शादी हो सकती है और ना ही SEX लेकिन कुछ धर्मों में अभी भी बाल विवाह की प्रथा चल रही है जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट गंभीर है, अब किसी भी धर्म के लोग हों, अगर 18 वर्ष से कम उम्र की महिला के साथ मर्जी से या जबरजस्ती SEX किया तो उसे रेप ही माना जाएगा.

आज सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे ही एक मामले में सुनवाई के बाद स्पष्ट निर्देश दिए कि 18 वर्ष से पहले किसी भी महिला के साथ शादी होती है तो उसे अवैध माना जाएगा और अगर शादी करके उसके साथ SEX किया गया तो उसे रेप माना जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक भारत में बाल विवाह पर तो बैन था लेकिन 18 वर्ष से पहले सेक्स पर बैन नहीं था लेकिन अब सेक्स पर भी बैन लगा दिया गया है. अब 18 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं को नाबालिक माना जाएगा और उनके साथ अगर किसी ने भी कुछ किया तो उसे रेप माना जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: