Oct 18, 2017

सुब्रमनियम स्वामी बोले, हम हिन्दुओं को बहुत गर्व है, आज श्रीराम के जैसे ही जगमग होगी अयोध्या


subramanian-swamy-on-diwali-celebration-in-ayodhya-hindu-proud

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज अयोध्या जाएंगे. अयोध्या में आज एक विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है, इस बार की दीवाली बेहद ख़ास रहने वाली है क्योंकि पहली बार यहाँ पर एक साथ 2 लाख दीयों को जलाया जाएगा. सरयू नदी का खूबसूरत नजारा अभी से लोगों को मनमोहित कर रहा है.

इस बार की दीवाली ठीक वैसी ही होने वाली है जैसी प्रभु श्री राम के अयोध्या लौटने पर मनायी गयी थी, जैसे उस समय शहर को दीपों की रौशनी से जगमग कर दिया गया था वैसे ही इस बार भी अयोध्या को 2 लाख दीयों से जगमग कर दिया जाएगा. जिस तरह यहाँ पर लाइटों से सजावट की गयी है उसे देखने के लिए लोग दूर दूर से पहुँच रहे हैं. यही नहीं विदेशी पर्यटक भी अयोध्या की भव्य दीवाली को देखने के लिए पहुँचने लगे हैं.

आप की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में छोटी दिवाली के मौके पर श्री राम की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे और दिवाली मनाएंगे. इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी और उनके सभी मंत्रियों के अलावा यहाँ पर करीब एक लाख साधू संत भी इकठ्ठे होंगे जिसके लिए कई तरह की ख़ास तैयारियां की गयी हैं. राम, लक्ष्मण और सीता को उड़नखटोले से अयोध्या लाया जाएगा और उनका पूजन भी किया जाएगा.

अयोध्या में ऐतिहासिक दिवाली की खबर से बीजेपी के दिग्गज नेता और राम मंदिर के योद्धा सुब्रमनियम स्वामी भी खुश हैं, उन्होंने ट्वीट करके कहा कि हम हिन्दू और ऐसे लोग जो अपने पूर्वजों को हिन्दू मानते हैं, बहुत खुश हैं क्योंकि आज अयोध्या वैसे ही रोशन होगी जैसे भगवान राम के समय में रोशन हुई थी.

subramanian-swamy-happy-diwali-celebration-in-ayodhya
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: