Oct 23, 2017

हम सरकार में होते तो GST लाते लेकिन मोदी ने ला दिया गब्बर सिंह टैक्स: राहुल गाँधी


rahul-gandhi-told-modi-gst-gabbar-singh-tax-make-fun-of-bjp

राहुल गाँधी अब तक गुजरात के विकास को ही पागल बताते थे लेकिन अब उन्होंने GST का भी मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है. आज उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए GST को गब्बर सिंह टैक्स बता दिया. उन्होंने कहा कि हम जो GST लाना चाहते थे उसमें कारोबारियों की दिक्कतों का ध्यान रखा गया था लेकिन मोदी सरकार ने हमारी कोई बात नहीं मानी और गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया.

राहुल गाँधी ने कहा कि हम GST पर 18 फ़ीसदी का कैप लगाना चाहते थे लेकिन मोदी सरकार ने 5-5 स्लैब बना दिए जिसकी वजह से आज व्यापारी परेशान घूम रहा है. अब लोगों का बिजनेस ही ठप हो गया है.

उन्होंने कालाधन वापस लाने के मुद्दे को छेड़ते हुए कहा कि मोदी जी ने कालेधन को लाकर 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन वह केवल चुनावी जुमला साबित हुआ, मोदी जी कोई काम नहीं करते, सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं.

आज राहुल गाँधी नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने चीन का नाम लेते हुए कहा कि मोदी भारत में कुछ नहीं कर पाए, मेड इन इंडिया फेल हो गया, भारत में हर चीज मेड इन चाइना है, अगर आप कैमरे से सेल्फी लेते हैं तो उसकी वजह से चाइना में बैठे किसी युवा को रोजगार मिलता है, उसकी कमाई होती है लेकिन भारत में युवा बेरोजगार हैं. उन्होंने कहा कि प्रेस के कैमरा से लेकर मोबाइल फोन तक हर चीज मेड इन चाइना है. मेड इन इंडिया कुछ भी नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में 30 लाख युवा बेरोजगार हैं, रोजाना 30 हजार लोग जॉब के लिए आते हैं लेकिन उनमें से सिर्फ 450 लोगों को ही जॉब मिलता है.

उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि यहाँ पर सिर्फ अमीरों को लोन दिया जाता है, किसानों और गरीबों की कोई सुनवाई नहीं है. यहाँ पर मोदी सकरार ने 30000 करोड़ रुपये नैनो को दे दिए लेकिन कहाँ है नैनो. 

उन्होंने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का भी आरोप लगाते हुए कहा कि पैसों के दम पर लोगों को खरीदने की कोशिश की जा रही है, ताकत के दम पर लोगों की आवाज दबाई जाती है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: