Oct 26, 2017

राहुल गाँधी खूब करवा रहे कांग्रेस की फजीहत, लोग बोले, कांग्रेस ने 60 साल में किया क्या


rahul-gandhi-exposed-congress-not-stop-made-in-china-product

राहुल गाँधी दुनिया के ऐसे नेता हैं तो अपने भाषण से अपनी ही पार्टी की फजीहत करवाते हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चाइना सामानों के इस्तेमाल के लिए राहुल गाँधी मोदी सरकार को दोष दे रहे हैं, हाल ही में गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा - आप किसी भी मोबाइल फोन के पीछे देख लीजिये, यहाँ पर प्रेस मीडिया वाले बैठे हैं आप उनके कैमरे के पीछे मीडिया इन चाइना लिखा होगा. यह गुजरात और हिंदुस्तान की असलियत है.

राहुल गाँधी ने कहा कि हम जहाँ भी जाते हैं, कुछ भी खरीदते हैं, शर्ट, पैंट, कंप्यूटर, उसके पीछे लिखा होता है मेड इन चाइना. जब आप सेल्फी लेते हो, हर बार जब आप बटन दबाते हो तो चीन के किसी युवा को रोजगार मिलता है. हम फोटो लेते हैं तो चीन के युवाओं को फायदा होता है. ये हिंदुस्तान और गुजरात की सच्चाई है.

राहुल गाँधी के मुंह से ऐसी बात सुनकर लोगों ने कांग्रेस की फजीहत करनी शुरू कर दी, लोगों ने कहा कि अगर भारत में हर चीज मेड इन चाइना है तो आपने 60 साल के राज में क्या किया. आपने मेड इन इंडिया क्यों नहीं किया, आपने उत्पादन को बढ़ावा क्यों नहीं दिया, आपने मोदी की तरह मेक इन इंडिया क्यों नहीं शुरू किया.

congress-slammed-for-made-in-china

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी ने दो साल पहले मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी ताकि इंडिया में ही वस्तुओं का उत्पादन शुरू हो जाए, अगर यही मेक इन इंडिया कांग्रेस ने 10 साल पहले शुरू किया होता तो अब तक भारत के बाजारों में सिर्फ मेड इन इंडिया दिखाई देता लेकिन कांग्रेस ने ऐसी कोई पहल नहीं की लेकिन मोदी के मेक इन इंडिया पहल का मजाक जरूर उड़ाते हैं.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: