Oct 23, 2017

मोदी का मजाक उड़ाने के चक्कर में आज राहुल गाँधी ने खोल दी कांग्रेस पार्टी की ही पोल, पढ़ें


rahul-gandhi-exposed-congress-10-year-rule-in-gujarat-rally

भाषण कोई भी लिखकर दे लेकिन बोलने में राहुल गाँधी से अक्सर ही गलतियाँ हो जाती हैं, आज उन्होंने अंजाने में फिर से कांग्रेस पार्टी की पोल खोल दी. आपको याद करा दें कि कांग्रेस ने देश में 60 वर्षों तक राज किया है, आज से साढें तीन साल पहले देश में लगातार 10 साल तक कांग्रेस का शासन था, अगर उस वक्त मेक इन इंडिया जैसी योजनायें शुरू की गयी होतीं तो आज चीन भारत के बाजारों से बाहर हो गया होता लेकिन कांग्रेस ने ऐसा कोई भी अभियान या योजना नहीं शुरू की जिसकी वजह से चीन ने भारत के बाजारों पर कब्जा जमा लिया.

केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद मेक इन इंडिया योजना शुरू की गयी जिसमें भारत में उत्पादन को बढ़ावा देने की पहल की गयी है लेकिन सिर्फ तीन सालों में 60 वर्षो की समस्या दूर करना एक सपने जैसा है लेकिन आज राहुल गाँधी ने खुद कांग्रेस शासन की याद दिला दी, उन्होंने साबित कर दिया कि कांग्रेस ने 60 वर्षों में स्वदेशी उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए कुछ भी नहीं किया और आज उसी का नतीज है कि चीन ने भारत के बाजारों पर कब्ज़ा कर लिया है.

राहुल गाँधी ने कहा कि आज भारत में हर चीज मेड इन चाइना है, मेक इन इंडिया कुछ भी नहीं है, अब आप सोचिये, ऐसा तो है नहीं कि कांग्रेस के जमाने में हर चीज का उत्पादन इंडिया में ही होता था, कांग्रेस एक भी फोन का नाम बता दे जिसका उत्पादन इंडिया में हुआ हो सिर्क फ्लॉप फोन आकाश को छोड़कर.

राहुल गाँधी ने कहा कि आज मोबाइल फोन से लेकर प्रेस के कैमरा तक सब कुछ मेड इन चाइना है, अगर आप सेल्फी लेते हैं तो चीन में बैठे किसी युवक की कमाई होती है, हमारे युवाओं के पास रोजगार नहीं है लेकिन चाइना में बैठा युवक कमा रहा है.

अब आप सोचिये, अगर कांग्रेस ने 60 वर्षों में भारत में मोबाइल फोन बनाया होता, भारत में कैमरे बनवाये होते, भारत में उत्पादन को बढ़ावा दिया होता तो चीन हमारे बाजारों पर कभी भी कब्जा नहीं कर पता, कांग्रेस खुद ही अपनी फेलियर गिना रही है, उन्होंने भारत के बाजारों पर चीन का कब्जा करवा दिया, उन्होंने चीन के बाजारों पर क्यों नहीं कब्जा किया, मेड इन इंडिया को चीन और विदेशों तक क्यों नहीं पहुँचाया. खैर राहुल गाँधी समय समय पर कांग्रेस की पोल खोलते ही रहते हैं इसी वजह से उनके भाषण से बीजेपी को लाभ होता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: