Oct 12, 2017

गुजरात में 2 सफ़ेद झूठ बोलकर कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं राहुल गाँधी, आप भी पढ़ लें


rahul-gandhi-2-lie-exposed-in-gujarat-election-campaign-hindi-news

चुनाव प्रचार में झूठे वादे काफी पहले समय से होते आ रहे हैं, इस देश में करीब 60 वर्षों तक कांग्रेस पार्टी ने राज किया है, 1947 से ही कांग्रेस पार्टी गरीबी और बेरोजगारी मिटाने का वादा करती आ रही है लेकिन भारत से आज तक ना तो गरीबी मिटी और ना ही बेरोजगारी कम हुई, यही नहीं चीन में बुलेट ट्रेन का हजारों किलोमीटर नेटवर्क बनाया जा चुका है, वहां कर कई वर्षों से बुलेट ट्रेन चल रही है लेकिन कांग्रेस ने 60 वर्षों में ऐसा कुछ नहीं किया.

जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी ही सबसे झूठे वादे करती है और झूठ बोलती है, कांग्रेस पार्टी का असर राहुल गाँधी के अन्दर भी आ गया है इसलिए गुजरात चुनाव प्रचार में वे दो सफ़ेद झूठ बोलकर वोट मांग रहे हैं.

पहला झूठ, गुजरात में 22 वर्षों से नरेन्द्र मोदी की सरकार

राहुल गाँधी पहला झूठ यह बोल रहे हैं कि गुजरत में 22 वर्षों से नरेन्द्र मोदी की सरकार है. राहुल कहते हैं कि 22 वर्षों से नरेन्द्र मोदी गरीबी दूर नहीं कर पाए. आप खुद उनका ट्वीट देखिये.

rahul-gandhi-lie-exposed

अब हम आपको सच बताने जा रहे हैं, अगर आप आज से 22 वर्ष पहले जाइए तो 1995 आएगा. राहुल गाँधी कहना चाहते हैं कि गुजरात में 1995 से कांग्रेस की सरकार नहीं है. यह सच है लेकिन 1990 से 1995 तक कांग्रेस ने पांच साल सरकार चलायी है. उसके बाद 555 दिन यानी डेढ़ साल बीजेपी की सरकार रही है. उसके बाद 498 दिन यानी करीब 1.4 साल राष्ट्रीय जनता पार्टी की सरकार रही है, शंकर सिंह बाखेला और दिलीप पारीख मुख्यमंत्री रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए पता दें कि शंकर सिंह बाघेला उसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए, हाल ही में उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है, इसका मतलब है कि वे मुख्यमंत्री रहते हुए भी कांग्रेस के ही आदमी थे.

गुजरात में 1998 से बीजेपी की सरकार है. यानी करीब 19 वर्षों से. नरेन्द्र मोदी 7 अक्टूबर 2001 में मुख्यमंत्री बने, मतलब नरेन्द्र मोदी की 13 वर्षों तक सरकार रही है, तीन साल उन्हें प्रधानमंत्री बने हो गए, अगर यह तीन साल भी जोड़ दें तो उनकी 16 वर्षों से सरकार है. 

यहाँ पर राहुल गाँधी यह कह सकते हैं कि गुजरात में 19 वर्षों से बीजेपी या नरेन्द्र मोदी की सरकार है लेकिन 22 वर्ष बोलना सफ़ेद झूठ है. 

पहली फोटो में देखिये कांग्रेस की कब तक रही सरकार -

rahul-gandhi-lie-exposed

दूसरी फोटो में देखिये, नरेन्द्र मोदी की कब से थी सरकार

bjp-government-in-gujarat-from-1995-lie-rahul-gandhi

दूसरा झूठ, मोदी ने GDP 4.2 पर गिरा दी

राहुल गाँधी दूसरा झूठ GDP पर बोल रहे हैं. उनका कहना है कि मोदी ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी, GDP यानी विकास दर 4.2 परसेंट हो गयी. यह भी सफ़ेद झूठ है क्योंकि पिछली तिमाही में भारत की विकास दर 5.7 परसेंट रही है. यहाँ पर राहुल गाँधी ने डेढ़ परसेंट विकास दर अपने आप से गिरा दी.

अब देखना यह है कि राहुल गाँधी के ये दोनों झूठ कांग्रेस को गुजरात चुनाव में विजय दिला पाते हैं या नहीं. अब देखना यह है कि गुजरात की जनता उनके झूठ में आती है या नहीं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: