Oct 31, 2017

BJP ने प्रेम कुमार धूमल को 2 साल के लिए घोषित किया हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री उम्मीदवार


prem-kumar-dhumal-announced-bjp-cm-candidate-for-himachal-pradesh

भारतीय जनता पार्टी ने प्रेम कुमार धूमल को फिर से हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है, प्रेम कुमार धूमल इससे पहले भी 1998 और 2008 में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन बीजेपी के लिए परेशानी वाली बात यह है प्रेम कुमार धूमल के पांच साल मुख्यमंत्री रहने के बाद बीजेपी अगला चुनाव हार जाती है. मतलब बीजेपी की लगातार सरकार नहीं बन पाती, इस बार भी बीजेपी की सरकार बनने के आसार हैं लेकिन अगर बीजेपी की सरकार बन गयी तो कांग्रेस पार्टी को पूर्व की तरह सिर्फ पांच साल का इन्तजार करना पड़ सकता है.

हैरान करने वाली बात यह है कि प्रेम कुमार धूमल की उम्र 73 साल हो गयी है, रिटायरमेंट की उम्र में सिर्फ 2 साल बचे हुए हैं, अगर वे मुख्यमंत्री बने भी तो सिर्फ 2 साल तक बने रह पाएंगे, उसके बाद बीजेपी की रूल बुक के अनुसार उन्हें इस्तीफ़ा देना पड़ेगा, मतलब इस बार हिमाचल प्रदेश को फुल टाइम मुख्यमंत्री नहीं मिल पाएगा. दो साल बाद मुख्यमंत्री बदलना ही पड़ेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज हिमाचल प्रदेश में राजगढ़ जिले में एक रैली के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया. अमित शाह ने यह तो नहीं बताया कि वह सिर्फ 2 साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन आनंदी बेन की तरह उन्हें रिटायरमेंट तो लेना ही पड़ेगा क्योंकि बीजेपी ने एक बाद नियम बना दिया तो वह सभी पर लागू होता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: