Oct 29, 2017

कल तक सत्ता में थे, आज बेशर्मी से मांग रहे हैं कश्मीर की आजादी, कांग्रेसियों कितना गिरोगे: मोदी


pm-narendra-modi-told-congress-besharm-asking-kashmir-ki-azaadi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक का दौरा करके कांग्रेस की नींद उड़ा दी. उन्होंने इस दौरान पी चिदंबरम के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला, मोदी को देखकर कर्नाटक की जनता बहुत उत्साहित दिखी.

मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा - अब देश को कांग्रेस पार्टी से कोई आशा अपेक्षा नहीं है, मैं हैरान हूँ, इतने सालों तक केंद्र में जिन लोगों ने राज किया, देश की आन्तरिक सुरक्षा, राष्ट्रीय सुरक्षा, जिन लोगों की जिम्मेवारी थी, वही नेता आज देश तोड़ने की बातें कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि सरदार बल्लभभाई पटेल ने देश की एकता और अखंडता के लिए अहम फैसले लिए थे, कश्मीर के लिए इस देश के हजारों जवानों ने शहादत मोल ली है, हर पल मातृभूमि की रक्षा के के लिए, कश्मीर के निर्दोष नागरिकों की रक्षा के लिए देश के जवान अपना वलिदान देते रहते हैं.

मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का कोई राज्य ऐसा नहीं होगा कि जहाँ के वीरो ने कश्मीर के लिए वलिदान नहीं दिया होगा.

मोदी ने कहा कि कल तक जो सत्ता में बैठे थे वो अचानक बदल गए और बेशर्मी के साथ कश्मीर की आजादी का समर्थन कर रहे हैं.

मोदी ने बेंगलुरु के लोगों से पूछा - क्या ऐसे लोग जो देश के वीरो के वलिदान पर अपनी राजनीति करने पर तुले हुए हैं, क्या ऐसे लोगों से देश का भला हो सकता है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेसियों को यह कहने में शर्म ही नहीं आ रही है कि कश्मीर को आजाद कर देना चाहिए, कांग्रेस पार्टी को इस बयान का हर पल जवाब देना पड़ेगा. जिन वीरो ने वलिदान दिया है, जिन माँ ने अपना लाल दिया है वह कांग्रेस से पूछती है, जिस बहन से अपना भाई दिया है वह पूछती है, जिन बच्चों ने अपने पिता को देश के लिए वलिदान दिया है वह बच्चे कांग्रेस से सवाल पूछते हैं.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुत बेशर्मी के साथ उस भाषा का इस्तेमाल कर रही है जो कश्मीर की धरती पर अलगाववादी करते हैं, कांग्रेस उस भाषा का इस्तेमाल कर रही है तो पाकिस्तान में बोला जाता है.

मोदी ने कहा कि यह सरदार पटेल की धरती है, हम देश की एकता अखंडता के साथ ना तो कोई समझौता करेंगे और ना ही किसी को करने देंगे.

मोदी ने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुआ तो देश के वीर जवानों ने दुश्मनों के के दांत खट्टे कर दिए, उस समय पूरे भारत के लोगों को गर्व हुआ था, कांग्रेस पार्टी उसको भी नहीं पचा पायी, कल कांग्रेस पार्टी के नेता पी चिदंबरम का बयान सुनकर मुझे समझ में आ गया कि सर्जिकल स्ट्राइक के प्रति कांग्रेस की नाराजगी का कारण क्या था.

मोदी ने कहा कि देश के वीर जवानों के पराक्रम, भारत की डिप्लोमेटिक ताकत, भारत का धैर्य, भारत का संयम पूरी दुनिया ने डोकलाम में देखा, चीन कितना भी शक्तिशाली क्यों ना हो लेकिन धर्य की कसौटी में भारत खरा उतरा है, आज भारत के सामर्थ्य को विश्व देख रहा है, तब यही कांग्रेस के लोग आये दिन डोकलाम के नाम पर झूठी ख़बरें प्रसारित कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता पर इतने साल रही, देश की जनता ने इतने साल तक कांग्रेस पर भरोसा किया, ये लोग ऐसे निकले, ये कश्मीर की आजादी मांग रहे हैं, ये इस सोच के साथ पले बढे थे.

मोदी ने कहा कि मुझे लग रहा था कि एक के बाद एक पराजय के बाद कुछ समझदार लोग कांग्रेस को सही रास्ते पर लाने का प्रयास करेंगे लेकिन एक के बाद एक घटनाएं देख रहा हूँ, एक के बाद एक बयान सुन रहा हूँ, इनके गैर जिम्मेवार व्यवहार देख रहा हूँ, अब मुझे लगता है कि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि ये पार्टी सुधरेगी नहीं.

मोदी ने कहा कि पराजय से लोग सीखते हैं, समझते हैं, गलतियों को ठीक करते हैं लेकिन इनका अहंकार सातवें आसमान पर है, देश की जनता से वे कट चुके हैं, देश की आशा-आकाँक्षाओं से वे कट चुके हैं, इसी का परिणाम  है कि आज आज वे इस प्रकार की भाषा बोल रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: