Oct 22, 2017

मोदी बोले, ये तोहफा गुजरात ही नहीं हिंदुस्तान के लिए भी है इसलिए हिंदी में बोलूँगा, माफ़ करना


pm-narendra-modi-started-ghogha-dahej-ro-ro-feri-service-in-hindi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात में घोघा से दहेज़ के बीच में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट रो रो फेरी सर्विस की सौगात दी. उन्होंने पांच साल पहेल यह प्रोजेक्ट शुरू किया था जो आज बनकर तैयार हो गया और मोदी ने इसे अपने हाथों से गुजरात को सौंप दिया.

मोदी जब प्रोजेक्ट की शुरुआत करके भाषण देने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने कहा कि यह तोहफा सिर्फ गुजरात के लिए नहीं है बल्कि हिंदुस्तान के लिए भी है क्योंकि यह एशिया में फेरी सर्विस का पहला सबसे लम्बा प्रोजेक्ट है, मैं इस सर्विस की जानकारी पूरे हिंदुस्तान को देना चाहता हूँ इसलिए आप लोग मुझे माफ़ कर देना, मैं गुजराती के अलावा हिंदी में भी बोलूँगा क्योंकि इसकी जानकारी पूरे हिंदुस्तान को मिलनी चाहिए.

मोदी ने कहा कि मैंने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत पांच साल पहले ही थी लेकिन केंद्र में कांग्रेस की सरकार ने बहुत रोड़े डाले, उन्होने गुजरात के समुद्री तटों पर पर्यावरण के नाम पर सभी विकास प्रोजेक्ट पर रोक लगा दी थी, सभी उद्योगों को बंद कराया जा रहा था लेकिन जैसे ही आपने मुझे प्रधानमंत्री बनाकर दिल्ली भेजा, मैंने यहाँ पर से प्रतिबन्ध हटा दिए और रो रो फेरी सर्विस का काम तेज गति से करवा दिया और आज आपको यह सौगात मिल गयी.

मोदी ने कहा कि मुझे पता है कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो कांग्रेस ने मुझे कितना परेशान किया है, मैंने परेशानी उठाते हुए गुजरात को आगे बढाने की कोशिश की लेकिन अब आपने मुझे प्रधानमंत्री बना दिया तो मैं गुजरात के लिए खुलकर काम कर सकता हूँ. उन्होंने कहा कि यह तो सिर्फ शुरुआत है, अभी कई अन्य जगहों पर फेरी सर्विस की शुरुआत होगी, घोघा और दहेज़ का फिर से विकास होगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: