Oct 8, 2017

जिस स्कूल से पढ़कर बन गए प्रधानमंत्री, उस स्कूल की मिटटी को मोदी ने किया प्रणाम, माथे पर तिलक


pm-narendra-modi-solute-childhood-school-soil-vadnagar-photo

जिस स्कूल में हम बचपन में पढ़ाई करते हैं उसे जिन्दगी भर नहीं भूलते, खासतौर पर जब किसी बड़े पद पर पहुँच जाते हैं तो उसके लिए उस स्कूल का ही योगदान मानते हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी अपने बचपन के स्कूल को नहीं भूले. आज मोदी अपने गाँव वड़नगर पहुंचे, वे सबसे पहले अपने स्कूल गए और वहां की मिटटी को चूम लिया, झुककर प्रणाम किया और मिटटी से अपने माथे पर तिलक लगा लिया.

आपको बता दें कि वड़नगर के इसी स्कूल में मोदी बचपन में पढाई करते थे, वे इतने गरीब परिवार से थे कि पढ़ाई के साथ साथ चाय बेचकर अपने पिता के काम में हाथ बंटाना पड़ा. उनकी माँ घर का गुजारा करने के लिए आस पास के घरों में बर्तन साफ़ करती थीं.

इससे पहले मोदी सड़क के रास्ते अपने गाँव वड़नगर पहुंचे. इस दौरान सड़क के दोनों तरफ उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.


मोदी ने अपने नगर में रोड शो भी किया. उन्हें देखने के लिए लाखों लोग इकठ्ठे हो गए थे, मोदी ने भी हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया.


इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पैदल चलकर अपने स्कूल में पहुंचे, इस दौरान लोगों को संभालने के लिए सुरक्षाबलों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. 


मोदी ने वहां उपस्थित लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इस दौरान जमकर मोदी मोदी, भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगे.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: