Oct 4, 2017

जनता को रेवड़ियाँ बांटकर देश बर्बाद नहीं करूँगा, भले आलोचना करो, रास्ते से नहीं हटूंगा: मोदी


pm-narendra-modi-said-you-criticize-me-i-will-only-work-for-india

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ICSI की गोल्डन जुबली दिवस समारोह में जोरदार और प्रेरणादायक भाषण दिया. मोदी ने कहा कि कुछ सरकारें चुनाव आने पर जनता को रेवड़ियाँ बाँटकर उन्हें खुश कर देती हैं और वोट ले लेती हैं, लेकिन ऐसा करने पर देश अँधेरे में चला जाता है, चाहूं तो मैं भी रेवड़ियाँ बांटकर अपनी जय जय कार करवा सकता हूँ लेकिन ऐसा करने पर देश अँधेरे में चला जाएगा.

मोदी ने कहा कि मैं अपने वर्तमान के लिए अपने देश का भविष्य अँधेरे में नहीं जाने दूंगा, खुद के भले के लिए जनता को रेवड़ियाँ नहीं बांटूंगा. 

उन्होंने अपने सभी आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के आर्थिक विषयों को लेकर मेरी जो आलोचना हो रही है उन आलोचनाओं को हम बुरा नहीं मानते, हम एक संवेदनशील सरकार हैं इसलिए कठोर कठोर आलोचना को भी ह्रदय से स्वीकार करते हैं और संवेदनपूर्ण ढंग से उन आलोचनाओं पर भी गंभीरता से सोच करके पूरी नम्रता के साथ स्वीकार करते हैं.

मोदी ने कहा कि आज पूरा विश्व भारत की तरफ बहुत उम्मीदों के साथ देख रहा है, सवा सौ करोड़ देशवासी हमसे जो अपेक्षा कर रहे हैं, हम अर्थव्यवस्था को उनकी अपेक्षाओं के अनुसार फिर से तेज गति से चलाकर रहेंगे, ये मैं हमारे आलोचकों को भी विश्वास दिलाना चाहता हूँ, नम्रता पूर्वक विश्वास दिलाना चाहता हूँ.

मोदी ने कहा कि हम ऐसा नहीं मानते कि आलोचकों की हर बात गलत होती है, लेकिन देश में निराशा का माहौल पैदा करने से बचना चाहिए. मोदी ने कहा कि देश में कई ऐसे पैरामीटर हैं जो भारत की अर्थव्यवस्था में मजबूती का सबूत देते हैं, सरकार की निर्णय शक्ति का सबूत देते हैं, सरकार की दिशा और गति का सबूत देते हैं और विश्व में भारत की अर्थव्यवस्था के प्रति जो विश्वास बढ़ा है, वह साफ़ साफ़ दिखता है. अलोचक इसको नजरअंदाज ना करें.

मोदी ने कहा कि हम नए भारत के निर्माण के लिए, नए उमंग, नए उत्साह, नए विश्वास, नयी जनशक्ति के साथ चल पड़े हैं, हम देश को फिर से दौड़ाकर दिखा देंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: