Oct 8, 2017

हम जनता और व्यापारियों को परेशान नहीं देख सकते, इसलिए हमने GST में सुधार किया: MODI


pm-narendra-modi-said-we-revised-gst-rates-for-traders-relief

प्रधानमंत्री मोदी ने GST पर बोलते हुए कहा कि हमने तीन महीनों के बाद जनता की समस्याओं को देखते हुए GST दरों को फिर से संशोधन करने का कल फैसला किया और हमारे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सभी राज्यों को हमारा फैसला मानने के लिए राजी कर लिया इसलिए मैं उन्हें बधाई देता हूँ, हमने पहले भी कहा था कि हम GST का तीन महीनें बाद रिव्यु करेंगे और जरूरत पड़ने पर संशोधन करेंगे.

मोदी ने कहा कि आप लोग दीवाली का पर्व मनाने के लिए तैयार हो रहे हैं, गुजराती व्यापारियों के लिए दीवाली का पर्व और विशेष होता है. मैंने आज देशभर के अखबार देखें हैं, उनमें आज हेडलाइन है, दीवाली 15 दिन पहले ही आ गयी. कल जब हमने GST के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय किया तो चारों तरफ एक दीवाली का माहौल बन गया, हमने पहले ही कहा था कि एक बार लागू करने के बाद तीन महींने उसका अध्ययन करेंगे और जहाँ दिक्कतें होंगी उसमें सुधार करेंगे, अगर व्यवस्था की कमीं होगी तो उसमें सुधार करेंगे, अगर टेक्नोलॉजी में कमीं होगी तो उसमें सुधार करेंगे, नियमों की कठिनाइयाँ होगीं, रेड के सम्बन्ध में शिकायतें होंगी, व्यापारियों के अनुभवों में शिकायत होगी तो हम शिकायतें दूर करेंगे.

मोदी ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि देश का व्यापारी आलम, रेड-राज में फंस जाए, फाइलों में फंस जाय, बाबुओं और साहबगिरी का दौर शुरू हो जाय, ये हम कभी हिंदुस्तान में नहीं चाहते.

मोदी ने कहा कि तीन महीनें में हमारे पास जो भी जानकारी आयी उसके आधार पर कल हमारे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने GST काउंसिल में सबको मनवा करके बहुत बड़े अहम फैसले लिए, मुझे ख़ुशी है कि एक स्वर में हिंदुस्तान के हर कोने में इसका स्वागत हुआ है, यही तो हमारे देश की ताकत है.

मोदी ने कहा कि जब एक सरकार पर विश्वास होता है, निर्णयों के पीछे ईमानदारी नजर आती है तो देश कठिनाइयों के बावजूद भी जी जान से साथ जुड़ जाता है, ये मैं अनुभव कर रहा हूँ, हमने GST को और अधिक सिंपल करने का प्रयास किया है.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: