Oct 23, 2017

पीएम MODI बोले, अगर गुजरात में विकास विरोधी सरकार आ गयी तो केंद्र से एक पैसा नहीं मिलेगा


pm-narendra-modi-said-vikas-virodhi-sarkar-will-not-get-money

प्रधानमंत्री मोदी ने आज वड़ोदरा में एक रैली को संबोधित करते हुए जनता को अपने काम गिनाये, मोदी ने कहा कि पहले गुजरात के लोग पीने के पानी के लिए तरसते थे, 10-20 घरों में सिर्फ एक घर में पानी आता था और भरने के लिए लाइन लगती थी लेकिन हमने हर जगह पाइप से पानी पहुंचाया और आज करीब 80 फ़ीसदी लोगों के घरों में नल से शुद्ध पानी पहुँचता है. 

उन्होने वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि हमने पानी पहुंचाकर आपकी परेशानी ख़त्म की या नहीं की, हमने विकास किया या नहीं किया. लोगों ने हाँ में जवाब दिया.

मोदी ने कहा कि हमने भारत सरकार को स्पष्ट निर्देश दिया है कि जनता के पैसे की पाई पाई का उपयोग सिर्फ जनकल्याण के कामों में और विकास के कामों में खर्च होंगे. सामान्य मानवी के जिन्दगी में बदलाव आये, सरकारी खजाने का इस्तेमाल सिर्फ इसके लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

मोदी ने कहा कि जो भी राज्य विकास को लक्ष्य मानकर काम करेंगे, विकास की प्रतिस्पर्धा में आगे बढना चाहेंगे, विकास जिनकी प्राथमिकता होगी, केंद्र सरकार उनकी पूरी मदद करेगी, जितने पैसों की जरूरत होगी दिया जाएगी, लेकिन अगर किसी राज्य में विकास विरोधी सरकार आ गयी तो भारत सरकार उसे एक भी पैसा नहीं देगी. उन्होंने कहा कि जनता का पैसा सिर्फ विकास के लिए होता है, विकास के बिना सामान्य मानवी के जीवन में बदलाव नहीं आ सकता.

मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल हो गए लेकिन आज भी लोगों के घरों में बिजली नहीं आ पायी, आज देश के 4 करोड़ लोग बिना बिजली के रहते हैं, उनकी स्थिति बदलनी चाहिए कि नहीं चाहिए, उन्हें बिजली के कनेक्शन मिलने चाहिए, उनके मोबाइल चार्ज करने की व्यवस्था होनी चाहिए या नहीं चाहिए, उन्हें टीवी सीरियल देखने का हक होना चाहिए या नहीं चाहिए, मैंने उन्हें बिजली देने का बीड़ा उठाया, आज देश में कोई भी हो, झुग्गी में रहता हो या झोपडी में रहता हो, हमें उसके घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है, 18000 गाँवों में 16000 गाँवों में बिजली पहुंचा दी गयी है और बाकी के 3 हजार गांवों में बाकी का काम पूरा हो जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: