Oct 14, 2017

बिहार पर माँ सरस्वती की कृपा है लेकिन हम लक्ष्मी माँ को भी बिहार लाना चाहते हैं: मोदी


pm-narendra-modi-said-bihar-needs-laxmi-with-saraswati-patna

प्रधानमंत्री मोदी ने आज पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शिरकत की और जनसभा को संबोधित किया. मोदी के मंच पर आते ही मोदी मोदी के नारे लगने लगे जिसे सुनकर मोदी खुश हो गए. मोदी ने कहा कि अभी अभी मुझे पता चला है कि पटना यूनिवर्सिटी में आने वाला मैं देश का पहला प्रधानमंत्री हूँ, ये मेरा सौभाग्य है कि पहले जितने भी अच्छे प्रधानमंत्री होकर गए हैं वे मेरे लिए कई अच्छे काम बाकी छोड़कर गए हैं.

मोदी ने कहा कि बिहार पर सरस्वती माँ मेहरबान हैं, देश के IAS में हर पांचवें में से एक बिहार की पटना यूनिवर्सिटी का होता है, यहाँ पर माँ सरस्वती की कृपा है लेकिन आज वक्त बदल गया है, अब हमें सरस्वती और लक्ष्मी दोनों को साथ साथ लेकर चलाना है, बिहार के पास सरस्वती माँ की कृपा है, बिहार के पास लक्ष्मी माँ की भी कृपा बन सकती है इसलिए भारत सरकार की सोच सरस्वती और लक्ष्मी माँ का मिलन करते हुए बिहार को नयी ऊँचाइयों पर पहुँचाना है.

मोदी ने कहा कि नीतीश जी का जो कमिटमेंट है, बिहार के विकास के लिए उनकी जो प्रतिबद्धता है, उसके अनुसार भारत सरकार पूर्वी भारत का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है. जब हम भारत की आजादी का 75वां वर्ष बनाएं तो मेरा बिहार राज्य भी हिंदुस्तान के समृद्ध राज्यों की बराबरी में आकर खड़ा हो जाए. हमें उस संकल्प को लेकर आगे बढ़ना है. 2022 तक हम बिहार को सबसे समृद्ध राज्यों में लाना चाहते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: