GST में हुआ बदलाव, जनता और व्यापारियों को मिली राहत, ख़ुशी से गदगद हुए MODI, जेटली को दी बधाई

pm-narendra-modi-happy-after-gst-tax-slab-changes-public-relief

27 वस्तुओं के GST टैक्स स्लैब में बदलाव से जनता को मंहगाई से बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है, डिब्बाबंद खान-पान, अन-ब्रांडेड नमकीन, स्टेशनरी, कपडा, अयुर्वेदिव दवाइयाँ, जरी, ज्वेलरी, सब कुछ सस्ता हो गया है. जल्द ही जनता को सस्ते सामान मिलने लगेंगे और मंहगाई से निजात मिल जाएगी. 

GST में बदलाव होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी बहुत खुश हैं, उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि गुड और सिंपल टैक्स अब और सिंपल हो गया है. इससे जनता को राहत मिलने के साथ साथ व्यापारी वर्क को भी राहत मिली है.

मोदी ने कहा कि आज के निर्णय से छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों को बिजनेस करना आसान हो जाएगा, सभी छोटे और माध्यम व्यापारियों को अब तीन महीनें में एक बार ही रिटर्न फाइल करना पड़ेगा, यही नहीं अब 1 करोड़ का टर्न ओवर दिखाने वाले व्यापारियों को सिर्फ 1 फ़ीसदी टैक्स देना होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस निर्णय के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई देते हुए कहा कि उन्होने सभी पक्षों का ध्यान रखा है और सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है, उन्होंने GST को और आसान बना दिया है. अब सिर्फ एक फॉर्म में ही रिटर्न दाखिल करना पड़ेगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: