Oct 14, 2017

पूर्व सरकारें गरीबों से मांगती थीं बिजली के खंबे और तार का पैसा, हम देते हैं फ्री कनेक्शन: मोदी


pm-narendra-modi-free-bijli-pradhanmantri-saubhagya-yojna-news

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिहार के मोकामा में जनसभा को संबोधित किया और कई विकास योजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री मोदी ने यहाँ पर प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना का जिक्र किया. मोदी ने कहा कि जिन गाँवों में बिजली नहीं है, उन गाँवों में हमने बिजली पहुंचाने का बड़ा अभियान चलाया है, हमारे आने से पहले 18000 गाँव ऐसे थे जहाँ पर बिजली नहीं पहुंची थी, हमने 1000 दिनों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य तय किया.

मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य पूरा होने में कुछ महीनें बाकी हैं लेकिन हमने अब तक करीब 15000 से अधिक गाँवों में बिजली पहुंचा दी है. अभी ढाई-तीन हजार गाँव बाकी हैं लेकिन उनपर भी तेज गति से काम जारी है.

मोदी ने कहा कि अभी अभी हमने प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना लागू की है, मैं बिहार के लोगों से आग्रह करूँगा कि आप इस योजना का भरपूर लाभ उठाइये.

मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार मिल करके जिसके भी घर में बिजली का कनेक्शन नहीं है, उनके यहाँ हम मुफ्त में बिजली का कनेक्शन देंगे, अगर झुग्गी झोपडी होगी तो भी उसके यहाँ पर बल्ब जलेगा.

मोदी ने बताया कि पहले जब किसी को बिजली लेनी होती थी तो सरकार कहती थी कि बिजली का खंभा बहुत दूर है, यहाँ पर बिजली लाने के लिए 10 खम्भे और लगाने  पड़ेंगे, तार भी लगेगा, इसमें करीब 30 हजार का खर्चा आएगा, अगर तुम 30000 रुपये दोगे तभी तुम्हें बिजली का कनेक्शन मिलेगा. यह सुनकर गरीब लोग कहते थे कि मुझे बिजली नहीं चाहिए. मैं इतने पैसे नहीं दे सकता.

मोदी ने कहा कि हमने तय किया है कि अब हिंदुस्तान का कोई भी परिवार 18वीं शताब्दी में जीने के लिए मजबूर नहीं होगा, मुफ्त में कनेक्शन दिया जाएगा, खम्भे डालने होंगे तो सरकार लगाएगी, तार डालने होंगे तो सरकार डालेगी, हर गरीब के घर तक बिजली ले जाएंगे और मुफ्त में कनेक्शन दे दिया जाएगा ताकि गरीब भी अपने बच्चों को पढ़ा सकें, उनका भविष्य बना सकें.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: