Oct 14, 2017

पीएम मोदी बोले, जितने भी प्रधानमंत्री होकर गए हैं, मेरे लिए कई अच्छे काम बाकी छोड़कर गए हैं


pm-narendra-modi-at-centenary-celebrations-of-patna-university

प्रधानमंत्री मोदी ने आज पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शिरकत की और जनसभा को संबोधित किया. मोदी के मंच पर आते ही मोदी मोदी के नारे लगने लगे जिसे सुनकर मोदी खुश हो गए. मोदी ने कहा कि अभी अभी मुझे पता चला है कि पटना यूनिवर्सिटी में आने वाला मैं देश का पहला प्रधानमंत्री हूँ, ये मेरा सौभाग्य है कि पहले जितने भी अच्छे प्रधानमंत्री होकर गए हैं वे मेरे लिए कई अच्छे काम बाकी छोड़कर गए हैं.

मोदी ने कहा कि आज पटना यूनिवर्सिटी आकर अच्छा काम करने का मुझे सौभाग्य मिला है. मैं सबसे पहले इस पवित्र धरती को नमन करता हूँ, क्योंकि आज हमारा देश जहाँ भी है, उसे यहाँ तक पहुंचाने में इस यूनिवर्सिटी कैम्पस का बहुत बड़ा योगदान है.

मोदी ने कहा - चीन में एक कहावत है कि अगर आप साल भर का सोचते हैं तो अनाज बोइये, अगर आप 10-20 साल का सोचते हैं तो फलों का वृक्ष लगाइए, लेकिन अगर आप पीढ़ियों का सोचते हैं तो मनुष्य को बोइये.

मोदी ने कहा - पटना यूनिवर्सिटी इस बात का जीता जागता सबूत है कि 100 साल पहले छात्रों के रूप में जो बीज बोया गया, वे यहाँ आकर माँ सरस्वती की साधना करके निकल लिए लेकिन वे अपने साथ साथ देश को भी आगे ले गए.

यहाँ पर पढ़े कुछ राजनेताओं ने भिन्न भिन्न जगहों पर सेवाएँ की हैं, लेकिन आज मैं अनुभव से कह सकता हूँ कि आज हिंदुस्तान का शायद ही कोई ऐसा राज्य होगा जहाँ सिविल सेवा करने वाले पहले 5 लोगों में बिहार की पटना यूनिवर्सिटी का विद्यार्थी ना हो.

उन्होंने बताया कि मैं इन दिनों सभी राज्यों से आये हुए अधिकारियों से विचार विमर्श कर रहा हूँ, रोजाना 80-90 लोगों से बात करने के लिए बैठता हूँ, मैं रोजाना डेढ़-दो घंटे उनसे बात करता हूँ और देखता हूँ कि उनमें से अधिकतर लोग बिहार के होते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: