Oct 16, 2017

मोदी ने कहा, सतियुग हो या कलयुग, यज्ञ में बाधा डालने वाले आते ही रहते हैं, झूठ, फरेब को समझो


pm-modi-said-congress-using-jhooth-fareb-lie-to-win-gujarat-election

प्रधानमंत्री मोदी ने आज गुजरात के गांधीनगर में कार्यकर्ताओं के महासम्मेलन को संबोधित किया और उनके अन्दर जोश भरने का काम किया. मोदी की आज की रैली में लाखों बीजेपी कार्यकर्त्ता आये थे, मोदी ने जोरदार भाषण देकर उन्हें चुनाव प्रचार के काम में लगा दिया.

उन्होंने कहा कि हम अपने कार्यकर्ताओं की ताकत को भली भाँती पहचानते हैं, आपने भूतकाल में कैसे कैसे संकट झेले हैं, कैसे कैसे जुल्म सहे हैं, जब कभी भारतीय जनसंघ के ज़माने में हमारे कार्यकर्ता सत्याग्रह करते थे, सामान्य परिवार की महिलायें भी बच्चों को साथ लेकर सत्याग्रह में आती थीं और ये कांग्रेस के लोग सरकार में थे तो उन पर जुल्म करते थे.

मोदी ने कहा कि चाहे राजनीतिक आन्दोलन हो, समाज में भष्टाचार के खिलाफ आन्दोलन हो, कांग्रेस के लोग उन्हें जेलों में बंद कर देते थे और कभी 21 दिन की सजा, कभी 6 महीनें की सजा दे देते थे, हमारे कार्यकर्त्ता अपने बच्चों के साथ जेल में जिन्दगी गुजारने के लिए मजबूर हुआ करते थे.

मोदी ने कहा कि ऐसे जुल्म सह करके, ऐसे अत्याचार सह करके, डरे बिना, झुकने का तो कोई सवाल ही नहीं था. आप सीना तानकर खड़े रहे और आज भारतीय जनता पार्टी का विजय ध्वज हिंदुस्तान में चारों तरफ फहराने में आपने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. आप जैसे कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद पाना मेरे लिए सबसे बड़ा सौभाग्य है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के इतिहास में कार्यकर्ताओं का इतना बड़ा महाकुम्भ मैंने कभी नहीं देखा.

मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की एक बड़ी विशेषता है, एक तरफ वंशवाद में पले बढे लोग हैं, वंशवाद वाली राजनीतिक पार्टियाँ हैं, दूसरी तरफ आदर्शों और विचारों को ले करके संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की पार्टी है, आज हमें ऐसे कार्यकर्ताओं के दर्शन हो रहे हैं.

मोदी ने कहा - लोकतंत्र में चुनाव एक यज्ञ होता है, चुनाव के यज्ञ में लोकतंत्र के सभी सिपाही और मतदाता उस भाग लेते हैं लेकिन सतियुग से हम सुनते आये हैं, रामायण महाभारत के कालखंड से सुनते आये हैं कि जब जब यज्ञ होता है रुकावट डालने वाले कोई कमीं नहीं रखते हैं, जितने विध्न डाल सकते हैं वो डालते हैं और जिन्हें इस यज्ञ का फल नहीं मिलने वाला है, उन लोगों के लिए अड़चने पैदा करना, रुकावटें पैदा करना, यज्ञ को अपवित्र करना, इसके बिना कोई रास्ता नहीं बचता है.

मोदी ने कहा कि सतियुग हो या कलियुग हो, यज्ञ के अन्दर अडचनें पैदा करने वाले आते ही रहेंगे, लेकिन यज्ञ को समर्पित लोग लक्ष्य को साधकर चुनाव यज्ञ को आगे बढ़ाएंगे ये मेरा पूरा विश्वास है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास और कोई रास्ता नहीं है इसलिए झूठ, फरेब, लोगों को भ्रमित करके, अफवाह फैला रही है लेकिन इनके सपने कभी पूरे नहीं होंगे, गुजरात की जनता दूरदृष्टि रखकर मतदान करती है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: