Oct 1, 2017

ये काम तो सिर्फ मोदी कर सकते हैं, हर कोई कर रहा तारीफ


pm-modi-great-example-of-swachch-bharat-put-filter-paper-in-pocket

कल दिल्ली के लाल किला मैदान में दशहरा कार्यक्रम का आयोजन हुआ. यह आयोजन श्री धार्मिक रामलीला समिति द्वारा किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पूर्ण प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे.

कार्यक्रम में रावण दहन से पहले सभी नेताओं ने भगवान राम का तिलक और आरती की लेकिन यहाँ पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता की अनूठी मिसाल पेश की. मोदी के इस काम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है, लोग कह रहे हैं कि ऐसा काम सिर्फ मोदीजी ही कर सकते हैं.

पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान जी का तिलक किया. उनपर फूलों की वर्षा की. उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम किया.

pm-modi-ne-kiya-shri-ram-ka-tilak

उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान की आरती उतारी.

pm-narendra-modi-ram-ji-ki-aarti

पूजा की समाप्ति पर प्रधानमंत्री मोदी को हाथ साफ़ करने के लिए फ़िल्टर पेपर दिया गया. मोदी ने फ़िल्टर पेपर से अपना हाथ साफ़ किया.

pm-modi-clean-hands-with-filter-paper

जब मोदी ने फ़िल्टर पेपर से अपना हाथ साफ़ कर लिया तो उसे अपनी जेब में डाल लिया जो कि आमतौर पर लोग नहीं करते. लोग या तो फेंक देते हैं या उसे किसी के हाथ में थामकर फेंकने के लिए कहते हैं लेकिन मोदी ने ऐसा नहीं किया, उन्होंने फ़िल्टर पेपर अपनी जेब में डालकर सोचा होगा कि इसे बाद में जेब से निकालकर कूड़ेदान में डाल देंगे.

pm-modi-put-filter-paper-in-pocket
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: