Oct 29, 2017

कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने BJP को गुजरात चुनाव जितवाने की कर ली डील, बदले में माँगा ये वरदान


p-chidambaram-deal-with-bjp-to-win-gujarat-election-to-save-his-son

एक पूर्व गृह मंत्री, पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस का वरिष्ठ नेता अचानक ये बयान नहीं दे सकता कि कश्मीर को भारत से आजाद कर देना चाहिए, कश्मीरी जिहादियों की मांग मान लेनी चाहिए, कश्मीर के शासन को स्वतंत्र कर देना चाहिए.

अब सवाल यह उठता है कि चुनाव के वक्त पी चिदंबरम ने इतना खतरनाक बयान दिया क्यों. यह बयान कांग्रेस के लिए मुसीबत बन गया है, पूरे देश में कांग्रेस की फजीहत हो रही है, ऐसा लगता है कि पी चिदंबरम ने कांग्रेस को गुजरात चुनाव हरवाने और बीजेपी को जितवाने के लिए ऐसा खतरनाक बयान दिया है. उन्होंने सोच समझकर ये बयान दिया है.

ऐसा लगता है कि पी चिदंबरम ने बीजेपी को गुजरात चुनाव आसानी से जितवाने के लिए बड़ी डील की है, आपको बता दें कि पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम एयरसेल मैक्सिस डील और INX मीडिया घोटाले में बुरी तरह से फंस गए हैं, CBI उन्हें कई बार पूछताछ के लिए सामान भी भेज चुकी है, हर हाल में कीर्ति चिदंबरम को सजा मिलनी तय है.

शायद पी चिदंबरम ने मोदी सरकार से कीर्ति चिदंबरम को माफ़ करने की अपील की है और बदले में उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए कांग्रेस को खतरे में डालने वाला बयान दे दिया, बीजेपी वालों ने चिदंबरम को मुद्दा बना दिया है.

चिदंबरम का ऐसा बयान सुनकर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि आज अलगाववादियों, जिहादियों, इस्लामिक कट्टरपंथियों, पत्थरबाजों को पी चिदंबरम के रूप में एक विद्वान प्रवक्ता मिला है.

sambit-patra-slammed-p-chidambaram

आप की जानकारी के लिए बता दें कि आज कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने कहा कि मैंने कश्मीरियों से बात करके निष्कर्ष निकाला है कि उनकी आजादी की मांग जायज है, वे कश्मीर में स्वतंत्र शासन की मांग कर रहे हैं, इसलिए उनकी मांग मानी जानी चाहिए,

चिदंबरम ने कहा कि जब कश्मीरी लोग आजादी आजादी बोलते हैं तो उनका मतलब स्वतंत्र शासन से है, उनमें से अधिकतर लोग स्वतंत्र शासन चाहते हैं, उन्हें स्वतंत्र शासन देने के बाद भी वह भारत का अभिन्न अंग रहेगा इसलिए भारत सरकार को उनकी मांग माननी चाहिए.

कांग्रेसी नेता ने साफ़ इशारा कर दिया है कि अगर भविष्य में जम्मू कश्मीर में उनकी सरकार बनी तो कश्मीर को भारत से आजाद कर दिया जाएगा, अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान तुरंत कश्मीर पर कब्ज़ा करके उसे भारत से छीन लेगा.

बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता से अपील की है कि अगर कांग्रेस आपके पास वोट मांगने आये तो उनसे कहना कि कश्मीर हमारा अटूट अंग है, कोई चिदंबरम उसे तोड़ नहीं सकता.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: