Oct 2, 2017

रोहिंग्या घुसपैठियों के लिए खुश खबरी, म्यांमार वापस लेने के लिए तैयार, तुरंत पहुंचें बॉर्डर पर


myanmar-ready-to-import-rohingya-muslim-once-again-good-news

भारत और बांग्लादेश में रह रहे लाखों रोहिंग्या शरणार्थियों और घुसपैठियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि म्यांमार उन्हें एक बार फिर से वापस लेने के लिए तैयार हो गया है. ये लोग तुरंत बॉर्डर पर पहुंचें और अपने देश लौट जाँय. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक करीब पांच लाख रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश बॉर्डर पर पहुँच चुके हैं, इन लोगों को म्यांमार की सेना वापस इनके घरों पर पहुंचाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि म्यांमार ने पिछले महीनें रोहिंग्या लोगों पर सैनिक कार्यवाही की थी जिसके बाद इन लोगों में दहशत मच गयी थी. लाखों रोहिंग्या मुसलमान मारे जाने के डर से म्यांमार से भागकर भारत और बांग्लादेश आ गए थे. 

म्यांमार की इस कार्यवाही की पूरे विश्व में आलोचना हुई थी. म्यांमार की काउंसिलर ऑंग सुन सू ची के खिलाफ कई जगह प्रदर्शन हुए थे, उन्हें आतंकियों से भी बड़ा आतंकी बताया गया था, कई देशों में उनके नोबल पुरष्कार को भी छीनने की मांग की गयी थी. 

चौतरफा आलोचना के बाद आख़िरकार म्यांमार एक बार फिर से रोहिंग्या को वापस लेने को तैयार हो गया लेकिन रोहिंग्या लोगों को भी अपनी पुरानी हरकतें छोडनी पड़ेंगी. पूर्व उनके कई आतंकवादी संगठनों के साथ रिश्ते रहे हैं. उनपर दूसरे धर्म के लोगों के कत्लेआम का आरोप लगा था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: