Oct 2, 2017

मुसलमानों ने धूम-धाम से मनाया मुहर्रम, यूपी, बिहार, राजस्थान में हिंसा, आगजनी, दंगा और पथराव


musalman-celebrate-muharram-violence-reported-in-up-bihar

कल मुसलमानों का मुहर्रम का त्यौहार था. पूरे देश में यह त्यौहार बहुत ही धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर पूरे देश में ताजिया निकाली गयी. ताजियाँ में नाचते हुए मुसलमान लड़कों ने अपने शरीर को मार मर कर खून से लाल कर लिया. कई जगह खून से सड़कें लाल कर दी गयीं, इस मौके पर मुसलमान लड़कों ने अपने शरीर पर चाकू, कोड़े मारे, अपने शरीर से खूब खून निकाला. लोगों ने अपने ही खून से स्नान कर लिया.

मुहर्रम जुलूस के मौके पर यूपी, बिहार और राजस्थान में कई जगह हंगामा हुआ, दो गुटों में कई जगह भिडंत हुई, हिंसा, आगजनी और पुलिस पर पथराव किया गया. कई जगह पर कर्फ्यू लगाया गया, कई जगह अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मुहर्रम के ताजिये के दौरान हिंसा देखने को मिली जिसके बाद वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया. अब कर्फ्यू हटा लिया गया है लेकिन जिले में धारा 144 लागू है.'

कानपुर के जूही थाना क्षेत्र में ताजिया जुलूस रोकने पर दो पक्ष आपस में भिड गए, दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई, इस दौरान सड़कों पर खड़ी कई गाड़ियों में आग लगा दी गयी. तनाव बढ़ता देखकर पुलिस पहुंची और भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज किया. DM ने इस घटना की मजिस्ट्रेरियल जाँच के आदेश दे दिए हैं.

इसी तरह बिहार के आरा जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई, मुसलमानों ने हिन्दुओं को मूर्ति विसर्जन से रोक दिया, इसके बाद भगदड़ जैसे हालात हुई लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाल लिया.

बाराबंकी और महोबा में भी असामाजिक तत्वों ने हंगामा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

राजस्थान के प्रतापगढ़ में दो समुदायों के बीच झड़प और पत्थरबाजी हुई.

muharram-violence-news-image
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: