Oct 14, 2017

मोदी सरकार ने बिहार में शुरू किया 53000 करोड़ रुपये का विकास प्रोजेक्ट, खुश हो गए नीतीश कुमार


modi-sarkar-started-rs-54000-crore-development-project-in-bihar

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिहार के मोकामा में जनसभा को संबोधित किया और कई विकास योजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री मोदी ने आज बिहार को पौने 4000 करोड़ रुपये के विकास का तोहफा दिया साथ ही यह भी जानकारी दी कि बिहार में 53000 करोड़ रुपये के रोड प्रोजेक्ट शुरू हो चुका है, यह सुनकर नीतीश कुमार बहुत खुश हुए क्योंकि उन्होंने बिहार के विकास के लिए ही बीजेपी के साथ दोस्ती की थी.

मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा - हमारी सरकार की एक विशेषता है, आजतीन साल के बाद हमारी आलोचना करने वालों को भी इस बात को स्वीकार करना पड़ रहा है हम सिर्फ विकास की राजनीति करते हैं.

मोदी ने कहा कि पहले सरकारों की आदत हुआ करती थी चुनाव को ध्यान में रखकर योजनाओं की घोषणा कर देते थे, और उसके बाद योजनाओं को भूल जाते थे, आज दिल्ली में हमारी ऐसी सरकार चल रही है कि हम जिस योजना की कल्पना करते हैं उसका रोड-मैप भी तैयार करते हैं.

मोदी ने कहा कि देश आजाद होने के बाद शायद इतने कम समय में इंफ्रास्ट्रक्चर का इतना बड़ा काम बिहार की धरती पर कभी नहीं हुआ होगा, अकेले बिहार में 53000 करोड़ रुपये के विकास के काम या मंजूर हो चुके हैं या शुरू हो चुके हैं, ये आने वाले समय में बिहार के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाएंगी.

मोदी ने कहा कि आने वाले युग में विकास के लिए कनेक्टिविटी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, हमें रोड कनेक्टिविटी भी चाहिए, रेल कनेक्टिविटी भी चाहिए, इन्टरनेट कनेक्टिविटी चाहिए, गैस ग्रिड चाहिए, बिजली का कनेक्शन चाहिए, शुद्ध पानी की नलियां चाहियें, ये कनेक्टिविटी गरीबों से जुड़ा हुआ विषय है, इसमें हमारे गडकरी जी के नेतृत्व में वाटरवे का भी काम चला है. वाटरवे के बाद नदियों का महत्व भी बढ़ जाएगा और नदियाँ भी आर्थिक क्षेत्र से जुड़ जाएंगी.

मोदी ने कहा कि हम जिन योजनाओं की घोषणा करते हैं उसे पूरा करने में जी जान से जुट जाते हैं, हमें पांच करोड़ गरीबों को फ्री गैस सिलेंडर और कनेक्शन देने की घोषणा की,आज पूरे देश में तीन करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को गैस का सिलेंडर पहुँच गया है, अब वो गैस के चूल्हे से रोटी बनाने लगे हैं. आने वाले दो वर्षों में 2 करोड़ बचे लोगों को भी गैस सिलेंडर दे दिए जाएंगे.

हमने स्वच्छता अभियान भी अपनी माताओं और बहनों के लिए शुरू किया है जो माँ बहनें गाँवों और शहरों की झुग्गी झोपडी में रहती है और खुले में शौच पर जाने के लिए मजबूर हैं. हम सभी देशवासियों को फ्री में टॉयलेट दे रहे हैं ताकि उन्हें खुले में शौच के लिए मजबूर ना होना पड़े.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Nitish has shown wisdom by disassociating with corrupt Lallu & family.It was disgusting that first illiterate RABRI & then her son became powerful ministers in Bihar.

    ReplyDelete