Oct 10, 2017

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों में BJP की बम्पर जीत की खबर सुनकर खुश हो गए PM MODI, पढ़ें


modi-happy-bjp-great-victory-in-maharashtra-gram-panchayat-poll

भारतीय जनता पार्टी के लिए आज महाराष्ट्र से बहुत बड़ी खुशखबरी आयी है. महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों के पहले चरण में बीजेपी की बम्पर जीत हुई है जबकि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की करारी हार हुई है. लेकिन बीजेपी को अकेले की सभी पार्टियों से अधिक स्थानों पर (50 फ़ीसदी से अधिक) जीत मिली है.

आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को 3884 ग्राम पंचायतों के चुनाव हुई थे, आज 2974 ग्राम पंचायतों के चुनावी नतीजे घोषित किये गए जिसमें बीजेपी को 1457, कांग्रेस को 301, शिवसेना को 222 और एनसीपी को सिर्फ 194 जगह जीत मिली. कुछ निर्दलीय सरपंचों की भी जीत हुई है. 

इतनी विशाल जीत की खबर सुनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी खुश हो गए. उन्होंने महाराष्ट्र की जनता का बीजेपी सरकार में भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में भी बीजेपी की विशाल जीत से साबित हो गया है कि किसान, गरीब, युवा सिर्फ विकास करने वाली पार्टी को पसंद करते हैं. मैं इतनी बड़ी जीत के लिए महाराष्ट्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और रावसाहिब पाटिल दानवे को बधाई देता हूँ.

pm-narendra-modi-congratulae-maharashtrat-bjp-win

इस विशाल जीत पर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी और राज्य सरकार की विकास की नीतियों पर भरोसा कायम रखा है, हमने हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है, जहाँ तक विदर्भ और मराठवाड़ा की बात है तो हमें पहले की अपेक्षा अधिक वोट मिले हैं क्योंकि ये पहले से ही कांग्रेस और एनसीपी के गढ़ रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे चरण में 16 जिलों में 3692 ग्राम पंचायतों के चुनाव 14 अक्टूबर को होंगे और 16 अक्टूबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: